ये पांच कारण ऐसे हैं जिससे राजस्थान रॉयल्स पर केकेआर पड़ सकती है भारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का रोमांच इस समय तो अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। इस लीग के अंतिम कुछ दिनों में हर टीम की किस्तम का फैसला होता जा रहा है। यहां से तो आईपीएल 11 का समीकरण कुछ इस तरह का बन रहा है कि अब हर टीम की एक जीत उन्हें आगे मौका दे रही है तो एक हार सफर खत्म कर रहा है।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 1

केकेआर-रॉयल्स के बीच करो या मरो का मुकाबला

कुछ इसी तरह के मैच खेले जा रहे हैं लेकिन आज होने वाला मुकाबला बड़ा खास है जिसे एक तरह से नॉक आउट कहा जा सकता है। जी हां आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच मैच खेला जाना है। ये मैच पूरी तरह से नॉक आउट है जहां दोनों टीमों में से जिसे हार मिलेगी उसका सफर खत्म हो जाएगा।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 2
PC_BCCI

इन पांच कारणों से रॉयल्स पर भारी नजर आ रही है केकेआर

आज होने वाले मैच में कहीं ना कहीं राजस्थान रॉयल्स पर कोलकाता नाइट राईडर्स का पलड़ा भारी हो सकता है। आपको हम ऐसे कारण बताने जा रहे हैं जिससे रॉयल्स को केकेआर दे सकती है पटखनी….

जोस बटलर पर पूरी से ज्यादा निर्भर

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में शुरूआती दौर पर बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन बीच के मुकाबलों में रॉयल्स की गाड़ी पटरी से उतर गई और उनको क्वालिफाई करना मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन जोस बटलर के मजबूत इरादों ने रॉयल्स को वापसी करवा दी है और आखिरी टीमों मैच रॉयल्स ने बटलर के दम पर जीते हैं। इन सबके बीच रॉयल्स बटलर पर इतनी ज्यादा निर्भर हो चली है कि बटलर के अलावा कोई जिम्मेदारी नहीं ले पा रहा है।इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राजस्थाव रॉयल्स के लिए इन तीन जीत में बटलर अकेले ने 53 प्रतिशत रन बनाए हैं।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 3

संजू सैमसन का फॉर्म गायब

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का फॉर्म इस सीजन में ऊपर-नीचे रहा है। संजू सैमसन ने शुरूआती तीन मैचों में ही 173 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद संजू सैमसन का बल्ला खामोश पड़ा हुआ है। संजू इसके बाद 9 पारियों में केवल 201 रन ही जुटा सके हैं। ऐसे में संजू का फॉर्म राजस्थान रॉयल्स के लिए चिंता का विषय बना हुआ है और केकेआर की राह आसान कर रहा है।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 4

केकेआर की स्पिन तिकड़ी

कोलकाता नाइट राईडर्स इस सीजन के शुरूआत में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था जिसके बाद केकेआर का फॉर्म आखिर में डगमगा गया लेकिन इन सबके बीच केकेआर की मजबूती उनकी स्पिन तिकड़ी रही है। केकेआर के पास सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला है जो किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। ऐसे में रॉयल्स को इन तीनों स्पिन तिकड़ी का सामना करना चुनौती भरा रहेगा।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 5

नरेन-लिन की सलामी जोड़ी

कोलकाता नाइट राईडर्स के पास एक अलग ही सलामी जोड़ी है। कोलकाता के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन के रूप में सलामी जोड़ी बड़ी ही खतरनाक साबित हो रही है। पिछले सीजन से सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरने वाले सुनील नरेन का बल्लेबाज में भी अलग रूप नजर आता है तो वहीं क्रिस लिन की बल्लेबाजी से कोई अनजान नहीं है जो एक तूफानी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। ऐसे में ये जोड़ी किसी भी विरोधी टीम पर भारी पड़ सकती है।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 6

दिनेश कार्तिक की फॉर्म निरंतरता

कोलकाता नाइट राईडर्स ने इस सीजन में युवा खिलाड़ियों को चुना और इनका कप्तान दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी को बनाया है। दिनेश कार्तिक इस सीजन में कप्तान की जिम्मेदारी के साथ तो एक परिपक्वता के साथ उतरे हैं। कार्तिक हर मैच में अपनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश कर मैच को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। केकेआर की टीम में कार्तिक ही एकमात्र खिलाड़ी रहे हैं जो अपनी फॉर्म को कायम रखने में सफल रहे हैं।

KKRvRR: ये हैं वो 5 बड़े कारण जिनके चलते आज राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 7

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply