आरपी सिंह ने चुनी आईपीएल की प्लेइंग-11, बड़े खिलाड़ी शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व विजेता गेंदबाज आरपी सिंह ने चुनी अपनी फेवरेट आईपीएल टीम, भारतीय टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को दी जगह 

विश्व विजेता गेंदबाज आरपी सिंह ने चुनी अपनी फेवरेट आईपीएल टीम, भारतीय टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को दी जगह

कोरोना वायरस ने क्रिकेट को काफी गहरी चोट पहुंचाई है. तमाम अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के रद्द हो चुके हैं. इतना ही नहीं आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक स्थगित किया है. मगर भारत में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आईपीएल 2020 का आगाज होना मुश्किल नजर आ रहा है. इस बीच अब खिलाड़ी व आम जनता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही है. इसी बीच आर. पी. सिंह ने आईपीएल की प्लेइंग इलेवन चुनी है.

आरपी सिंह ने चुनी आईपीएल इलेवन

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी व विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आरपी सिंह भी क्वारेंटाइन दिनों को अपने परिवार के साथ वक्त गुजार रहे हैं. इस बीच आरपी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी के खास दोस्त आरपी ने अब आईपीएल की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है.

इस टीम में उन्होंने 11 खिलाड़ी के अलावा रविंद्र जडेजा को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना है. ग्यारह खिलाड़ी में- डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, आंद्रे रसेल, रविचंद्रन मिश्रा, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह.

आरपी की टीम में हैं 6 बल्लेबाज

आरपी सिंह

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह की आईपीएल टीम में 6 बल्लेबाज शामिल हैं. इसमें उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के कप्तान डेविड वॉर्नर-रोहित शर्मा को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी है. इसके बाद नंबर-3 पर रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली, नंबर-4 पर आरसीबी के मंझे हुए खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को रखा है.

नंबर-5 पर आरपी सिंह ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को बतौर नंबर-6 चुना है. आरपी ने अपनी टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को शामिल किया है. हालांकि इसमें उन्होंने कप्तान नहीं चुना है.

5 गेंदबाज हैं टीम में मौजूद

जसप्रीत बुमराह

82 आईपीएल मैच खेल चुके आरपी सिंह ने अपनी टीम में 5 गेंदबाजों को शामिल किया है इसमें 3 तेज गेंदबाज व 2 स्पिन गेंदबाज शामिल हैं. तेज गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा व जसप्रीत बुमराह, सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार हैं.

तो वहीं स्पिनर्स में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बन चुके रविचंद्रन अश्विन और सीएसके में शामिल हुए अमित मिश्रा टीम का हिस्सा हैं. इसके अलावा आरपी ने आईपीएल की प्लेइंग इलेवन के साथ बतौर बारहवें खिलाड़ी के रविंद्र जडेजा को चुना है. जडेजा आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी सीएसके के लिए खेलते हैं.

Related posts