IPL 2022- भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, दिनेश कार्तिक जितना ज्यादा सोचते हैं, उतनी ज्यादा करते हैं गलतियां 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों पर खास नजरें हैं। जिसमें बल्लेबाजी की बात करें तो कुछ बड़े बल्लेबाज बुरी तरह से नाकाम रहे हैं, लेकिन  कुछ बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खास रहा है। जिन्होंने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से दिखाया है कि वो अभी भी चूके नहीं हैं।

दिनेश कार्तिक के लिए अच्छा साबित हो रहा है ये सीजन

आईपीएल के इस सीजन में ऐसे बल्लेबाजों में एक नाम स्वतः ही हमारे जेहन में आ जाता है, वो हैं दिनेश कार्तिक… भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन रहा है।

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं, जहां वो एक के बाद एक मैच फिनिश कर रहे हैं। कार्तिक ने इस मौजूदा सीजन में एक फिनिशर के रूप में अपने आपको जिस तरह से साबित किया है, कई दिग्गज उनसे प्रभावित हैं।

कार्तिक पंजाब किंग्स के खिलाफ नहीं दिखा सके दम

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी के लिए कार्तिक कई मैच में खास भूमिका अदा कर चुके हैं, वो अब तक खेले 13 मैचों में केवल 5 बार ही आउट हुए हैं, और उन्होंने करीब 192 की स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं। कार्तिक की कमाल की फॉर्म दिखी है।

IPL 2022- भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, दिनेश कार्तिक जितना ज्यादा सोचते हैं, उतनी ज्यादा करते हैं गलतियां 2

लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक नाकाम रहे। शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक ने 11 गेंद में केवल 11 रन ही बनाए। कार्तिक इस मैच में कुछ जल्दी बल्लेबाजी करने आए थे। जिससे वो ज्यादा सोचने लगे और जल्दी ही विकेट गंवा बैठे।

आरपी सिंह ने कहा, कार्तिक को ना दे ज्यादा सोचने का वक्त

दिनेश कार्तिक की इस पारी के बाद पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है। आरपी सिंह ने बताया कि कार्तिक जितना ज्यादा सोचते हैं, उतनी ज्यादा गलतियां करते हैं, इसी वजह से उन्हें कम सोचने का मौका दें। वो जितनी कम गेंद खेलते हैं, उतना बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

क्रिकबज के साथ बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि, “अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक मेरे बैचमेट थे। वो तब भी रन आउट हो जाया करते थे, इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। जब भी वो ज्यादा सोचते हैं वो गलतियां करते हैं। वो इसी तरह के कैरेक्टर हैं। उन्हें कम सोचने का मौका दीजिए वो काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

IPL 2022- भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, दिनेश कार्तिक जितना ज्यादा सोचते हैं, उतनी ज्यादा करते हैं गलतियां 3

“जब उन्हें पता होता है कि केवल 10 ही गेंदें बची हैं तब वो काफी अच्छा खेलते हैं। गेंद जब उनके रडार पर होगी तो वो हिट करेंगे। उनके बॉडी लैंग्वेज से ही इसका पता चल जाएगा। इस नंबर के लिए वो परफेक्ट बल्लेबाज हैं। अगर आप लियाम लिविंगस्टोन के साथ उनकी तुलना करें तो कार्तिक उनसे बेहतर हैं। कार्तिक ने काफी जबरदस्त पारियां खेली हैं और अपनी टीम को मैच जिताए ।”