अभी भी पॉइंट टेबल पर दुसरे स्थान पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका है: जहीर खान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभी भी पॉइंट टेबल पर दुसरे स्थान पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका है: जहीर खान 

अभी भी पॉइंट टेबल पर दुसरे स्थान पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका है: जहीर खान

क्रिकेट डेस्‍क। दिल्‍ली और पुणे के बीच मंगलवार को खेला गया आईपीएल-9 का मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। धोनी की टीम आरपीएस ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 9 विकेट से हरा दिया।

अभी भी पॉइंट टेबल पर दुसरे स्थान पर कब्जा जमाने का अच्छा मौका है: जहीर खान 1

आइए नजर डालते है कि मैच के बाद किसने क्‍या कहा-

मैच के बाद पुणे सुपरजायंट्स के कप्‍तान धोनी बोले, “तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके स्पिनरों के लिए मौका बनाया। उन्‍हें एकजुट होकर गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्‍छा लगा। बारिश के कारण मैच जीतने में भाग्‍य का भी साथ मिला।”

गेंदबाजों की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा, “गेंदबाजों को ज्‍यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं थी। उन्‍हें अपनी ताकत के हिसाब से गेंदबाजी करने की जरूरत थी। अगर आप लंबे छक्‍के भी खा रहे हो तो चिंता करने की जरूरत नहीं है और अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी करना चाहिए।”

धोनी ने कहा, “हम अपने गेंदबाजी को मजबूती कड़ी को लेकर चिंतित थे। मगर अगले सत्र के लिए हमे अब कंफर्ट लेवल मिल गया है। अगले मैच में हम नए गेंदबाजों को मौका देंगे। चाहर की गेंद अच्‍छी स्विंग हुई।”

प्‍लेऑफ की रेस अभी बाकी है: जहीर खान
अपनी हार से निराश दिल्‍ली के कप्‍तान जहीर खान ने कहा, “हमें अगले मैच के लिए तैयारी करनी होगी और उसे जीतना होगा। अब दोनों मैच जीतना बहुत जरूरी हो गया है। अंक तालिका के मुताबिक हमारी उम्‍मीदें जिंदा हैं। अगले दो मैच अच्‍छे औसत से जीतने पर हम दूसरे स्‍थान पर पहुंच जाएंगे।”

जहीर ने आगे कहा, “कुछ फैसले सही नहीं लिए गए। मुझे खुशी है कि हम अभी भी प्‍लेऑफ की रेस में शामिल है। टीम में बेहतरीन तालमेल है। कुछ बदलाव जानबूझकर किए तो कुछ योजना के मुताबिक किए गए।”

हमने अपना 200 प्रतिशत दे डाला: अशोक डिंडा
मैन ऑफ द मैच अशोक डिंडा ने कहा, “मैच जीतकर प्रसन्‍न हूं। स्विंग कराने और विकेट टू विकेट गेंदबाजी करने की योजना थी। पिछले कुछ मुकाबलों में हम भाग्‍यशाली नहीं रहे। आज के मुकाबले में हमने अपना 200 प्रतिशत दे डाला।”

Related posts