क्रिकेट डेस्‍क। आईपीएल-9 के एक अहम मुकाबले में आज पुणे और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। पुणे की तरफ से जम्पा ने 19 रन देकर 6 विकेट लिए लेकिन उनकी ये बेहतरीन गेंदबाजी बेकार चली गई क्योंकि जवाब में पुणे की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई और 4 रनों से मैच गंवा दिया।

आइए नजर डालते है इस मैच के दौरान बने रिकॉर्ड पर-

– आईपीएल में 2 बार किसी गेंदबाज ने 6 विकेट लिए हैं। 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए सोहेल तनवीर ने चेन्नाई सुपर किंग्स के लिए 6/14 और इस मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के जम्‍पा ने सनराइजर्स के खिलाफ 6/19 लिए हैं।

– 29 रन आर अश्विन का आईपीएल में व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर है, जो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया। इससे पहले उन्होंने 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 रन बनाए हैं।

– 59 रन बनाए दोनों टीमों ने मिलकर पावरप्ले में (सनराइजर्स 34 व पुणे 25) जो इस आईपीएल सत्र के किसी भी मैच में सबसे न्यूनतम स्कोर है। पुणे सुपरजाइंट्स द्वारा बनाए 25 रन किसी भी टीम का इस सत्र में सबसे कम स्कोर है।

– 137 रन के लक्ष्‍य ऐसा सबसे छोटा लक्ष्‍य है जिसे आईपीएल में सनराइजर्स बचाने में कामयाब हो गए। इससे पहले पंजाब ने गुजरात लायंस के खिलाफ अपने 154 रन के लक्ष्‍य को बचा लिया था।

– 44 रन सनराइजर्स के ओपनर्स बना सके इस मैच में यह दूसरा सबसे कम स्‍कोर है वार्नर और धवन की जोड़ी का जो बनाया गया। इससे पहले कोलकाता के खिलाफ इन दोनों बल्‍लेबाजों ने 19 रन बनाए थे।

Related Articles

पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...