IPL 2021: स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने व्यक्त की प्रतिक्रिया 1

आईपीएल टीमों ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2021 से पहले रिलीज करने का फैसला किया है. इससे पहले ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें आने लगी थी कि राजस्थान रॉयल्स इस बार स्टीव स्मिथ से आगे बढ़कर किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम की जिम्मेदारी सौंपनी चाहता है. आख़िरकार बुधवार को आईपीएल 2021 के रिटेंशन के अंतिम दिन राजस्थान रॉयल्स ने इस फैसले को ऑफिसियल तौर पर सार्वजनिक कर दिया.

2021 में कप्तान को रिलीज करने वाली एकलौती आईपीएल फ्रेंचाइजी बनी राजस्थान

IPL 2021: स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने व्यक्त की प्रतिक्रिया 2

इस आईपीएल सीजन सभी टीमों ने अपने कप्तान के साथ बने रहने का फैसला किया है, लेकिन सिर्फ राजस्थान रॉयल्स एकलौती ऐसी टीम है, जिसने अपने कप्तान से अलग एक नया कप्तान चुनने का फैसला किया है. राजस्थान ने स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद अपने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को कप्तान बनाने का फैसला किया है.

राजस्थान का ये फैसला हैरान करने वाला नहीं है, क्योंकि आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को काफी हार का सामना करना पड़ा था. राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 6 मैच ही जीते थे, बाकी के मैचो में टीम को हार का सामना करना पड़ा था और ग्रुप लीग से ही बाहर होना पड़ा था.

कप्तान के लिए राजस्थान ने किया भावुक पोस्ट

IPL 2021: स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने व्यक्त की प्रतिक्रिया 3

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने 2015 में बतौर कप्तान पहली बार चुना था, तब से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फ्रेंचाइजी को लीड करते नजर आए थे, लेकिन 2018 में सैंड पेपर विवाद के बाद उन्हें क्रिकेट से बैन कर दिया गया था, तो उस साल वो इस टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे, उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे ने टीम के कप्तान की जिम्मेदारी सम्भाली थी.

2019 में स्टीव स्मिथ ने बतौर खिलाड़ी दोबारा टीम में वापसी की, लेकिन सत्र के अंत तक फ्रेंचाइजी ने उन्हें एक बार फिर कप्तान बनाने का फैसला किया. स्मिथ ने 2015 से 2017 के बिच 27 मैचो में से 15 में टीम को जीत दिलाई, लेकिन पीछले साल खराब प्रदर्शन के बाद टीम उन्हें आगे टीम में नहीं रखना चाहती थी.

अब स्मिथ को रिलीज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने उनके लिए एक भावुक पोस्ट किया है.

यहाँ देखें वो ट्वीट