राजस्थान रॉयल्स ने सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को ट्रेड करने की वजह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करने की असली वजह 

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करने की असली वजह

आईपीएल 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को ट्रेड कर दिया। वह 2011 में टीम का हिस्सा थे और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इसके बावजूद टीम ने उन्हें ट्रेड करने का फैसला किया। 2018 में उनकी कप्तानी में राजस्थान प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रहा था। हालाँकि, पिछले सीजन खराब प्रदर्शन के बाद उनसे कप्तानी ले ली गयी थी।

दो खिलाड़ी टीम को मिले

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करने की असली वजह 1

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड लिया। इसके बदले उन्हें दो खिलाड़ी मिले। इसमें लेग स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया और लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय शामिल हैं।

पिछले सीजन अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। 14 मैचों में उन्होंने 32.75 की औसत और 137.89 की स्ट्राइक रेट से 393 रन बनाये थे। दिल्ली के खिलाफ ही उन्होंने 105 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने टीम के लिए कुल 100 मैच खेले थे।

अजिंक्य रहाणे को क्यों किया ट्रेड?

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करने की असली वजह 2

अजिंक्य रहाणे के ट्रेड होने की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हुआ था। राजस्थान के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जैक लुश मैकरुम ने इसकी वजह बताई है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा

“अजिंक्य रहाणे रॉयल्स के दिग्गज हैं और हमेशा हमारे परिवार के सदस्य रहेंगे। वह प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, जिनका पिछले साल शतक आईपीएल 2019 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक था। हम उन्हें दिल्ली के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उनके ट्रेड करने की वजह हमारे पास कई सलामी बल्लेबाज होना था, इसकी तुलना में हमारे लेग स्पिन डिपार्टमेंट में गहराई नहीं कम थी।”

मार्कंडेय और तेवतिया की तारीफ की

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने बताई, अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करने की असली वजह 3

इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने राहुल तेवतिया और मयंक मार्कंडेय के खेल की तारीफ की है। मयंक ने आईपीएल 2018 में मुंबई के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी और इंडिया ए टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने कहा

“मार्कंडेय और तेवतिया दोनों ने आईपीएल में प्रदर्शन किया है और हमें विश्वास है कि वे इस साल टीम में महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ सकते हैं। तेवतिया भी एक पारी में बड़ी देर से बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं, जो बहुत मूल्यवान है।”

Related posts