राजस्थान रॉयल्स

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 में गेंद व बल्ले के बीच एक शानदार मुकाबला चल रहा है। गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया, जिसे हैदराबाद की टीम ने 8 विकेट से जीत लिया। तो आइए आपको बताते हैं कि मैच के बाद ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में कौन सा खिलाड़ी आगे निकला और कौन रह गया पीछे।

जोफ्रा आर्चर आए पर्पल कैप की रेस में आगे

जोफ्रा आर्चर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट चटकाए और इसी के साथ अब आर्चर 15 विकेट लिए पर्पल कैप की रेस में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

हालांकि अभी भी दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा 21 विकेट के साथ अभी भी पर्पल कैप की लिस्ट में नंबर-1 पर काबिज हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पेसर मोहम्मद शमी 16 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और 15 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर हैं।

RRvsSRH: राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद के बीच हुए मैच के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 1

ऑरेन्ज कैप की रेस में सुधरी

RRvsSRH: राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद के बीच हुए मैच के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 2

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में मनीष पांडे ने 47 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली। इसी के साथ अब पांडे 295 रनों के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि अभी भी 10 मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 540 रन बनाए हैं ऑरेन्ज कैप की रेस में नंबर-1 पर हैं।

इसके बाद दूसरे नंबर पर 465 रनों के साथ, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं। तीसरे नंबर पर हैं पंजाब के दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल, जिन्होंने 398 रन बनाए हैं। चौथे नंबर पर हैं चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 375 रन के साथ हैं।

बताते चलें, राजस्थान रॉयल्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी और टीम ने 155 रनों का बड़ा लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 8 विकेट के साथ एक बड़ी जीत अपने नाम कर ली।