RRvsMI, STAT REPORT: मैच में बने ये 8 रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस ने 2 साल बाद बनाया यह रिकॉर्ड 1

आईपीएल 2020 का 20वां मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जिसमे रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से करारी मात दी.

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाये थे, जिसके जवाब में राजस्थान निर्धारित 20 ओवर में मात्र 136 रन ही बना पाई. इस दौरान इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड भी बने. इसी कारण इस ख़ास लेख के माध्यम से हम आपको उन 8 रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मैच के दौरान बने हैं.

मुंबई और राजस्थान मैच में बने ये 8 रिकॉर्ड

RRvsMI, STAT REPORT: मैच में बने ये 8 रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस ने 2 साल बाद बनाया यह रिकॉर्ड 2

1, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 2 छक्के लगाने के साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लिए हैं.

2, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 23 मैच खेले गए थे, जिसमे से 11 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते थे और 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते थे. इन दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा था. इस मैच में जीत दर्ज कर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के खिलाफ अपनी 12वीं जीत दर्ज की है.

3, सूर्यकुमार यादव ने इस में अर्धशतक जड़ आईपीएल इतिहास में अपना 8वां अर्धशतक जड़ा. इससे पहले सूर्यकुमार यादव के नाम आईपीएल में 7 अर्धशतक थे.

RRvsMI, STAT REPORT: मैच में बने ये 8 रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस ने 2 साल बाद बनाया यह रिकॉर्ड 3

4, मुंबई इंडियंस ने इस मैच में जीत दर्ज कर आईपीएल में साल 2018 बाद राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज की है. इस मुकाबले से पहले राजस्थान के खिलाफ पिछले 4 मैचों में 4 बार हारी थी मुंबई इंडियंस की टीम.

5, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आईपीएल करियर का अपना पहला विकेट प्राप्त किया. कार्तिक ने दिग्गज क्विंटन डी कॉक को चलता किया है.

6, इस मैच में जीत दर्ज कर मुंबई इंडियंस आईपीएल में एक बार फिर टॉप पर आ गई है. इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर थी.

मुंबई इंडियंस

7, मुंबई इंडियंस के 2 दिग्गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 में मिलकर 18 विकेट चटका चुके हैं.

8, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल करियर 10वां अर्धशतक जड़ा. बटलर ने 44 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली.