आरसीबी और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट ने बनाया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

STATS : आरसीबी और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट ने बनाया इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

STATS : आरसीबी और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट ने बनाया इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल की टीम ने आरसीबी को आईपीएल 2018 के 53वें मुकाबले में 30 रन से हरा दिया है. आरसीबी और राजस्थान रॉयल के बीच हुए मुकाबले में कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बने है. हम आपकों अपने इस खास लेख में इस मैच पर बने शानदार रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे.

STATS : आरसीबी और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट ने बनाया इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 1
BCCI CREDIT

आइये डालते है एक नजर आजे के मैच पर बने आंकड़ो पर :

  1. राजस्थान रॉयल की आरसीबी पर यह 9वीं जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 17 मैच खेले गये थे. जिसमे से 8 मैच आरसीबी की टीम ने जीते थे और 8 मैच राजस्थान की टीम ने जीते थे. दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा था.

2. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल की यह तीसरी जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर 5 मुकाबले खेले गये थे. जिसमे से 3 मैच आरसीबी की टीम ने जीते थे और मात्र 2 मैच राजस्थान रॉयल की टीम ने जीते थे.

3. विराट कोहली इस सीजन स्पिनरों के सामने कुल 8 बार आउट हो चुके है. कप्तान के रूप में किसी एक सीजन में एडम गिलक्रिस्ट साल 2009 के सीजन में और रोहित शर्मा साल 2017 के सीजन में 8 बार स्पिनरों की गेंद पर आउट हो चुके है.

4. विराट कोहली इस सीजन स्पिनरों के खिलाफ 8 बार आउट हो चुके है. यह उनके आईपीएल इतिहास में किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा बार है. इससे पहले वह साल 2013 और 2017 के सीजन में 6 बार स्पिन गेंदबाजो के सामने आउट हो चुके है.

STATS : आरसीबी और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट ने बनाया इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 2
BCCI CREDIT

5. आपकों बता दे, कि राहुल त्रिपाठी ने आज 80 रन की पारी खेली. उनका यह इस आईपीएल में पहला 30 से ऊपर का स्कोर था. साल 2017 में उन्होंने कुल 7 बार 30 से ऊपर के स्कोर बनाये थे.

6. संजू सैमसन ने अपने नाम एक बहुत शर्मनाक रिकॉर्ड कर डाला है. वह पिछले 6 पारियों में तीन बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए है.

7. जोफ्रा आर्चर इस आईपीएल के पहले ऐसे खिलाड़ी बने है. जिनकी 8 मैचों में बल्लेबाजी आई है. जिसमे से वह 5 बार शून्य का स्कोर बनाकर मैदान से वापस गये है.

8. राजस्थान के गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने अपने 4 ओवर में आज मात्र 16 रन देकर 4 विकेट लिए है. यह किसी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में पांचवा सबसे अच्छा प्रदर्शन है.

9. एबी डीवीलियर्स ने अपनी टीम के लिए आज 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उनका यह आईपीएल में 28वां    अर्धशतक था.

Related posts

Leave a Reply