RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2020 का 33वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और आरसीबी को 178 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में आरसीबी ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की।

राजस्थान रॉयल्स ने किया बल्लेबाजी का फैसला

RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने ओपनिंग के लिए रॉबिन उथप्पा-बेन स्टोक्स की जोड़ी को उतारा।

वहीं कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज की जगह गुरकीरतमान को शामिल किया और शिवम दुबे की जगह ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहबाज अहमद को शामिल किया।

राजस्थान रॉयल्स ने दिया 178 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा की ओपनिंग जोड़ी ने टीम अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बेन स्टोक्स 15 व रॉबिन उथप्पा 41 रन पर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके और मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए।

इस मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने में मदद की। स्मिथ ने 36 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। जोस बटलर भी 24 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 3

आखिर में राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों पर नाबाद 19 व जोफ्रा आर्चर ने नाबाद 2 रन बनाए। परिणास्वरूप राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन का एक बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 7 विकेट से जीता मैच

RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 4

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए 178 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई, क्योंकि सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच मात्र 14 रन बनाकर पावर प्ले में ही विकेट गंवा बैठे।

हालांकि इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाने का एक अच्छा प्रयास किया लेकिन 35  पर देवदत्त पडिक्कल और 43 रनों पर विराट कोहली अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। मगर इसके बाद इन फॉर्म बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और गुरकीरतमान ने मिलकर टीम को मैच जिताया और क्रमश: नाबाद 55 व 19 रनों की पारी खेली।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ये मैच जीत ही रही थी। लेकिन स्टीव स्मिथ ने 19वां ओवर अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बजाए जयदेव उनादकट को दिया। ये यकीनन कप्तान की वह गलती है, जिसके चलते राजस्थान के हाथ से जीता जिताया मैच निकल गया।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 5 RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 6 RRvsRCB: स्टीव स्मिथ की गलती पड़ी राजस्थान पर भारी, आरसीबी ने 7 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत 7