अंगूठे में लगी चोट के कारण रूबेल हसन त्रिकोणिय सीरीज से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर 

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर
PC: AP/PTI

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम एक छोटे अंतराल के बाद एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट के ट्रेक पर लौटने वाली है। बांग्लादेश की मेजबानी में 15 जनवरी से त्रिकोणिय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। बांग्लादेश में होने वाली इस त्रिकोणिय वनडे सीरीज में बांग्लादेश के साथ ही श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें भी हिस्सा लेंगी। बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मिली हार के बाद अपनी ही मेजबानी में होने वाली इस त्रिकोणिय सीरीज में दमखम लगाने के लिए तैयार हैं।

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर 1

त्रिकोणिय सीरीज से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हसन हुए चोटिल

बांग्लादेश की टीम वैसे तो इस त्रिकोणिय सीरीज में कमतर तो नहीं हैं लेकिन बांग्लादेश की टीम को सीरीज के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही एक बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हसन को चोट के कारण त्रिकोणिय सीरीज से हटना पड़ा है। रूबेल हुसैन बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित शेरे बंगला स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे थे। और इसी दौरान रूबेल हुसैन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई।

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर 2

अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण त्रिकोणिय सीरीज से हटे रूबेल

रूबैल हुसैन को अंगूठे में चोट लगने के बाद इस चोट का एक्सरे करवाया गया। एक्सरे में रूबेल हुसैन के अंगूठे में फ्रेक्सर पाया गया है। इसी फ्रेक्सर के चलते रूबेल हुसैन को डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है, जिस कारण अब रूबेल को इस ट्राई सीरीज से हटना पड़ेगा।

28 साल के रूबेल हसन ने 2009 में बांग्लादेश की टीम के लिए डेब्यू किया, जिसके बाद से वो बांग्लादेश के लिए तीनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व करते नजर आए।

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर 3

ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहा है रूबेल का करियर

रूबेल हुसैन इस समय बांग्लादेश की गेंदबाजी आक्रमण की धुरी बने हुए थे और इस तरह से उनके बाहर होने से बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगेगा। रूबैल हुसैन ने बांग्लादेश के लिए अब तक 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 33 विकेट ही ले सके हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में रूबैल के बेहतर आंकड़े हैं। रूबेल ने वनडे क्रिकेट करियर में 98 विकेट लिए हैं साथ ही टी-20 में बी रूबेल के नाम 15 विकेट हैं।

बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर 4

रूबेल की चोट पर फिजियो ने दी अपनी प्रतिक्रया

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फिजियो डॉ. देबाशिष चौधरी ने रूबेल की चोट को लेकर कहा कि

प्रैक्टिस के दौरान रूबेल के बाएं हाथ का अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है। अब रूबेल डॉक्टर्स के साथ एक दूसरे दौर से गुजरेंगे जहां पर वो अपने अंगूठे का फिर से एक्सरे करवाएंगे जिसके बाद डॉक्टर्स उनकी चोट को लेकर सुनिश्चित करेंगे। अगर इनके अंगूठे में ज्यादा कोई फ्रेंक्चर मिला तो वो लंबे समय के लिए भी बाहर हो सकते हैं।”

Related posts

Leave a Reply