बांग्लादेश के इस दिग्गज खिलाड़ी पर आईसीसी ने टेढ़ी की अपनी निगाहें,कहा...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रूबेल हुसैन को आईसीसी ने आचार संहिता नियम 2.1.5 का पाया दोषी, सुनाई ये सजा 

रूबेल हुसैन को आईसीसी ने आचार संहिता नियम 2.1.5 का पाया दोषी, सुनाई ये सजा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच 2 टी-20 मैचों की सीरीज का आयोजन किया गया । इन दोनों ही मैचों में अफगानिस्तान ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की। दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज रूबेल को अपनी एक हरकत भारी पड़ गई है। आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता नियम 2.1.5 का दोषी पाया है।

 

अंपायर के फैसले पर जताई थी आपत्ति

रूबेल हुसैन को आईसीसी ने आचार संहिता नियम 2.1.5 का पाया दोषी, सुनाई ये सजा 1

बांग्लादेश के गेंदबाज रूबेल हुसैन ने देहरादून में हुए दूसरे टी-20 मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताई थी। हालांकि रूबेल की यह हरकत उन्हीं पर भारी पड़ गई है। आईसीसी ने इस हरकत पर पलटवार करते हुए रूबेल को आचार सहिंता 2.1.5 का दोषी माना है।

मैच का 11 वां ओवर प्रगति में था और इसी दौरान रूबेल हुसैन ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी शमीउल्लाह शेनवारी के खिलाफ पगबाधा की अपील की। जिसे अंपायर ने खारिज कर दिया। इसके बाद रूबेल ने अपना आपा खोते हुए जोर से हाथ झटकने लगे।

मैच के तुरंत बाद रेफरी एंडी पाइक्रोफ्ट ने रूबेल के खाते में गलत व्यवहार को लेकर एक डिमैरिट अंक जोड़ दिया। हालांकि रूबेल हुसैन ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है। अब आईसीसी उनके खिलाफ कोई औपचारिक कार्रवाई नहीं करेगी।

रूबेल पर लग चुका है बलात्कार का आरोप

रूबेल हुसैन को आईसीसी ने आचार संहिता नियम 2.1.5 का पाया दोषी, सुनाई ये सजा 2

 

बांग्लादेशी खिलाड़ी रूबेल हुसैन पर वहां की एक अभिनेत्री ने बलात्कार आरोप लगाया था। इस मामले में रूबेल हुसैन की गिरफ्तारी भी हुई थी। बांग्लादेश की अभिनेत्री नाजनीन अख्तर हैप्पी ने रूबेल हुसैन पर बलात्कार का आरोप लगाय था। इसके बाद ढाका की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें हिरासत में लेने का आदेश जारी किया था। वहीं एक्ट्रेस ने शादी करने की शर्त पर केस वापस लेने की भी बात कही थी।

राशिद रहे मैच के हीरो

रूबेल हुसैन को आईसीसी ने आचार संहिता नियम 2.1.5 का पाया दोषी, सुनाई ये सजा 3

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान दूसरे मैच में भी मैच के हीरो रहे। राशिदा खान इस मैच में भी मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। राशिद खान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में उम्दा गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को धराशयी कर दिया। चार ओवर की गेंदबाजी में राशिद कहर बनकर टूटे और बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। चार ओवर में राशिद खान ने 12 रन देते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

 

Related posts

Leave a Reply