//

रसेल डोमिंगो बने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए हेड कोच

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के रसेल डोमिंगो को अपनी टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है. रसेल डोमिंगो इससे पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के भी हेड कोच रह चुके है. रसेल डोमिंगो से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हेड कोच स्टीव रोड्स थे.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

स्टीव रोड्स को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साल 2018 में अपना हेड कोच नियुक्त किया था और उनको 2020 के ट्वेंटी-20 विश्व कप तक का कॉन्ट्रैक्ट मिला था, लेकिन विश्व कप 2019 में टीम के खराब प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए बोर्ड ने स्टीव रोड्स को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था.

जल्द संभालेंगे कार्यभार

रसेल डोमिंगो बने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए हेड कोच 1

रसेल डोमिंगो के साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने दो सालों का कॉन्ट्रैक्ट किया है. आगामी 21 अगस्त से वह टीम के साथ अपना कार्यभार सँभालते हर नजर आएंगे. रसेल डोमिंगो की नियुक्ति के बाद बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने अपने बयान में कहा,

”हमने सोच विचार कर रसेल को अपनी टीम का कोच बनाया है और वह इस पद के लिए उपलब्ध भी थे. इस पद के लिए कहने को तो काफी उम्मीदवार थे, लेकिन हमको एक ऐसे व्यक्ति की तलाश थी, जो जल्द टीम के साथ जुड़ सके और रसेल के पास अनुभव भी हैं.”

2012 में दक्षिण अफ्रीका के बने थे कोच

रसेल डोमिंगो बने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए हेड कोच 2

साल 2012 में गैरी कर्स्टन के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने रसेल डोमिंगो को टीम का हेड कोच बनाया था. रसेल डोमिंगो की कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका का भी अच्छा प्रदर्शन रहा. साल 2015 में बोर्ड ने दो सालों तक के लिए उनका करार आगे भी बढ़ाया था. बाद में ओटिस गिब्सन ने टीम में उनकी जगह ली.

रसेल डोमिंगो के पास अनुभव की कमी नहीं है. रसेल डोमिंगो बतौर कोच अफगानिस्तान टेस्ट सीरीज के साथ शुरुआत करेंगे. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच अगले महीने 5 सितम्बर से एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के बाद 13 सितम्बर से बांग्लादेश, ज़िम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जाएगी.