ruturaj gaikwad

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से तहलका मचा रहा है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इस युवा खिलाड़ी ने दमदार दोहरा शतक जमाया और एक बार फिर चयनकर्ताओं की नींद उड़ा दी। गायकवाड़ ने मैच के 48वें ओवर में छह गेंदों में सात छक्के जड़े। हालांकि, यहाँ सवाल यह है कि इस युवा सलामी बल्लेबाज ने किसे 1 ओवर में 7 छक्के जड़े हैं। आइये जानते हैं, उस गेंदबाज के बारे में।

इस गेंदबाज को गायकवाड़ ने जड़े 7 छक्के

shiva singh

दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों में 220 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 16 छक्के लगाए। गायकवाड़ ने हर गेंदबाज के खिलाफ छक्का लगाया और जिस गेंदबाज के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्का लगाया, वो और कोई नहीं बल्कि 23 वर्षीय खिलाड़ी शिवा सिंह हैं।

16 में से 9 छक्के उन्होंने शिवा सिंह के खिलाफ लगाए। खैर, आपको बता दें कि ये वही शिवा सिंह हैं जो एक समय पर अपने बॉलिंग एक्शन को लेकर चर्चा में आए थे जो 360 डिग्री घूम कर गेंदबाजी करते थे।

2018 में पहली बार आए सुर्ख़ियों में

shiva singh

गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) द्वारा जमकर खबर लिए जाने वाले शिवा सिंह पहली बार साल 2018 में चर्चा में आए थे, जब उन्होंने 360 डिग्री घूम कर गेंदबाजी की थी लेकिन तब उनके इस एक्शन को अंपायर ने अस्वीकार करते हुए, डेड करार कर दिया था। हालांकि, इसके बाद इस गेंदबाज ने कहा था कि वो पहली बार उस एक्शन के साथ गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं बल्कि उन्होंने कई बार इस एक्शन के साथ गेंदबाजी की है लेकिन पहले कभी एक्शन को अवैध करार नहीं दिया था।

बता दें कि शिवा सिंह टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा रखते हैं। उन्होंने 2018 में लिस्ट ए विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू किया था जबकि वो भारत के लिए 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। साथ ही 2019 में उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से टी20 डेब्यू किया था। शिवा सिंह लिस्ट ए में 5 जबकि टी20 में 9 विकेट चटका चुके हैं।