Ruturaj Gaikwad csk next captain michael-hussey-gives-hint-

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस समय विजय हज़ारे ट्रॉफी में जमकर बवाल काट करे हैं। अभी हाल ही में इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमकर सबके होश उड़ा दिए हैं। वहीं, आईपीएल में गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से धोनी की कप्तानी में खेलते हैं। 2021 में वो ऑरेंज कैप के विनर थे जबकि 2022 में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं थी लेकिन बीच टूर्नामेंट में वो फॉर्म में लौट आए थे। इसी बीच चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने गायकवाड़ को लेकर बड़ी बात कही है। आइये जानते हैं, उन्होंने क्या कहा है ?

गायकवाड़ और धोनी की समानता पर हसी का बयान

ruturaj gaikwad ms dhoni

चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को लेकर कहा है कि उन्होंने एमएस धोनी को बहुत करीब से देखा है।

दोनों की समानता पर बात करते हुए, हसी ने कहा,

”जाहिर है, उन्होंने धोनी को करीब से देखा है। वो दूसरों की तुलना में चीजों को जल्दी समझ जाते हैं। वो एक एक सेल्फ मेड क्रिकेटर हैं और जाहिर तौर पर आपको रास्ते में मदद की जरूरत है। गायकवाड़ अन्य खिलाड़ियों की तुलना में चीजों को सीखने में काफी बेहतर हैं।”

गायकवाड़ में है कप्तानी के गुण

ruturaj gaikwad

गौरतलब है कि माइकल हसी ने यह भी बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के भीतर कप्तान बनने के गुण हैं। वो शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं और आने वाले समय में बेहतर कप्तान बन सकते हैं।

उन्होंने कहा,

”मुझे नहीं पता कि सीएसके की क्या प्लानिंग हैं लेकिन धोनी की तरह गायकवाड़ बहुत ही शांत हैं। जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहते हैं और वह खेल के बहुत अच्छे रीडर हैं और जैसा कि मैंने पहले कहा था, वह बहुत चौकस है और मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं।”

गायकवाड़ के फॉर्म पर बोले हसी

ruturaj gaikwad

वहीं, माइकल हसी ने यह भी बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा कि उन्हें रोकना मुश्किल है। उन्हें अब रन बनाते रहना होगा।

हसी ने कहा,

”वो इतना शानदार खिलाड़ी ही कि जब वो फॉर्म में होता है तो उसे रोकना मुश्किल हो जाता है। यहां तक ​​कि जब हम सीएसके में हैं, तब भी उनकी चर्चा भारत को लेकर होती है। मुझे मालूम है कि परिस्तिथियां थोड़ी कठिन हैं और भारतीय क्रिकेट में कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें रन बनाते रहना होगा। 50 और 60 या सिर्फ 100 नहीं, अगर आप आते हैं और सौ बनाते हैं, तो आपको इसे 150 या 200 जैसा बनाना होगा। ”

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अभी हाल ही में खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाया है। साथ ही उन्होंने एक ओवर में सात छक्के लगाकर इतिहास भी रच दिया है।