एशिया इलेवन

रणजी ट्रॉफी में आए दिन कोई न कोई युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके सुर्खियों में आ रहा है. इसी क्रम में अब महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे एलीट ग्रुप-C के मैच में महेंद्र सिंह धोनी के पसंदीदा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

गायकवाड़ ने खेली 108 रनों की शतकीय पारी

ऋतुराज गायकवाड़

घरेलू स्तर पर तमाम युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में दस्तक दे रहे हैं. ऐसे में रणजी ट्रॉफी के महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे एलीट ग्रुप-C के मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 199 गेंदों में 108 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूती देने की पूरी कोशिश की.

जिस युवा खिलाड़ी के दिमाग के कायल हैं एमएस धोनी, उसने रणजी ट्रॉफी में जड़ दिया जोरदार शतक 1

सलामी बल्लेबाज ने अपनी पारी में 3 छक्के और 14 चौके लगाए. इस अच्छी शुरुआत के बाद विशांत मोरे 53 को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका. परिणामस्वरूप महाराष्ट्र की टीम ने 289 रन बनाकर ऑलआउट हो गए. रणजी में गायकवाड़ का ये शतक इसलिए अधिक मायने रखता है क्योंकि उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट का खिलाड़ी माना जाता है लेकिन वो अब फर्स्ट क्लास क्रिकेटर के तौर पर भी उभर रहे हैं.

धोनी भी हैं युवा के दिमाग के कायल

ऋतुराज गायकवाड़

22 साल के ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. मैदान पर वह अक्सर धोनी से सीखते नजर आते हैं. आईपीएल 2019 में कुछ ऐसा हुआ था कि तब धोनी ने सबसे सामने ये बात कही थी कि गायकवाड़ तेज दिमाग वाला खिलाड़ी है.

असल में हर कोई जानता है कि आईपीएल के दौरान वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल किस फॉर्म में रहते हैं. केकेआर के खिलाफ मैच में गायकवाड़ ने धोनी को आंद्रे रसेल के खिलाफ अलग तरह की फील्डिंग लगाने का सुझाव दिया था जो धोनी को पसंद आया था. धोनी ने उन्हें तेज दिमाग का खिलाड़ी बताया था.