विश्व कप के लिए अंपायर के एलीट पैन में शामिल करने के बाद एस रवि को हटाया

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

CWC 2019- नो बॉल मामले में विराट कोहली से पंगा लेना पड़ा अंपायर एस रवि को भारी, आईसीसी ने सुनाई ये सजा 

CWC 2019- नो बॉल मामले में विराट कोहली से पंगा लेना पड़ा अंपायर एस रवि को भारी, आईसीसी ने सुनाई ये सजा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए इन दिनों जोरदार तैयारियां चल रही हैं। एक तरफ जहां इसमें शामिल होने वाली सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं, तो वहीं आयोजन के लिए आईसीसी भी हर जरूरू काम को पूरा करती जा रही है।

विश्व कप के लिए अंपायरों के एलीट पैनल में भारत के एस रवि को दिया था मौका

30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पैनल में आईसीसी ने पिछले ही दिनों अंपायरों और रेफरी के नाम की घोषणा की।

आईसीसी ने 24 अप्रैल को अंपायरों के एलीट पैनल की जो घोषणा की उसमें 16 अंपायरों को शामिल किया। इनमें से भारत के एस रवि को भी आईसीसी ने मौका दिया था।

एस रवि को अंपायरों के एलीट पैनल में पाया गया सबसे निचले पायदान पर

लेकिन आईसीसी ने एस रवि को अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल करने के बाद अचानक से ही विश्व कप की सूची से बाहर करने की तैयारी कर ली है। पिछले साल आईसीसी ने शम्सउद्दीन को अंपायर की इमर्जिंग एलीट पैनल में शामिल करने के बाद बाहर कर दिया था।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो एक अधिकारी ने इसको लेकर कहा कि “एलीट पैनल में इतनी प्रतिस्पर्धा और हाई प्रेशर, टॉप लेवल के मैचों को जीवित रखने के लिए एक मुश्किल जगह है। एस रवि को पिछले कुछ सालों में तैयार किए गए रिपोर्ट कार्ड में 12 अंपायरों में सबसे निचले पायदान पर रहे।”

विराट कोहली भी आईपीएल में कर चुके हैं भारतीय अंपायरों की आलोचना

ऐसे में साफ है कि एस रवि को पहले तो आईसीसी ने इमर्जिंग अंपायर एलीट पैनल में जगह दी थी लेकिन अब उन्हें इस सूची से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है। वैसे भी आईपीएल में भी इन अंपायरों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है।

आईपीएल में एक मैच के बाद तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंपायर एस रवि की जोरदार आलोचना की थी। जिसमें कोहली ने कहा था कि “हम क्लब क्रिकेट नहीं बल्कि आईपीएल स्तर पर खेल रहे हैं। ये आखिरी गेंद पर हास्यास्पद कॉल है। अंपायरों की आंखे खुली होनी चाहिए, ये एक इंच तक नो बॉल थी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts