बीसीसीआई ने दिया श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को लाइफटाइम अवार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एस श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई देगा ये खास पुरस्कार 

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एस श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई देगा ये खास पुरस्कार

भारतीय क्रिकेट में कई महान खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अलग-अलग दौर में अलग-अलग तरीकों से देश के लिए योगदान दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों में कई नाम रहे हैं जिसमें से कपिल देव की कप्तानी में 1983 विश्व कप जीत का हिस्सा रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बड़े पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

एस श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को दिया जाएगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

भारत के पूर्व बल्लेबाज एस श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई ने सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। बीसीसीआई की तरफ से ये पुरस्कार अगले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पहले दिया जाएगा।

कृष्णामाचारी श्रीकांत

अगले साल 14 जनवरी से भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो रहा है उससे ठीक पहले 12 जनवरी को बीसीसीआई मुंबई में वार्षिक समारोह का आयोजन करेगा। जहां इन दोनों खिलाड़ियों को ये पुरस्कार दिया जाएगा।

बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को माना सही विकल्प

बीसीसीआई की तरफ से एक बयान में अंजुम चोपड़ा और एस श्रीकांत को दिए जाने वाले इस पुरस्कार को लेकर कहा कि श्रीकात और अंजुम को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बीसीसीआई के सभी लोगों को लगता है कि वे इस पुरस्कार के लिए एकदम सही विकल्प हैं।

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एस श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई देगा ये खास पुरस्कार 1

भारतीय क्रिकेट में तमिलनाडू से आने वाले खिलाड़ियों में एस श्रीकांत बहुत ही शानदार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वैसे एस श्रीकांत के अलावा भारतीय क्रिकेट में तमिलनाडू से आर अश्विन और वेंकटराघवन आते हैं लेकिन श्रीकांत का अपना ही एक खास रुतबा रहा है जिन्होंने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप मं भूमिका अदा की।

श्रीकांत भारत के लिए रहे हैं जबरदस्त बल्लेबाज

कृष्णमाचारी श्रीकांत ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 1981 से 1992 तक प्रतिनिधित्व किया। जिसमें उन्होंने 43 टेस्ट मैच खेले। श्रीकांत ने इस दौरान 12 शतकों की मदद से 2062 रन बनाए। हालांकि वो वनडे क्रिकेट में बहुत ही खतरनाक शॉट्स के लिए जाने गए जहां वो आक्रमक क्रिकेट खेला करते थे।

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एस श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई देगा ये खास पुरस्कार 2

श्रीकांत का बहुत ही बड़ा रोल रहा है। उन्हीं की कप्तानी में पहली बार सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था तो वहीं साल 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम का चयन भी एस श्रीकांत एंड कंपनी ने ही किया था।

अंजुम चोपड़ा का भी महिला क्रिकेट के लिए रहा है बड़ा योगदान

तो इसके अलावा भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को भी इस अवार्ड के लिए नामित किया गया है। अंजुम चोपड़ा ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 548 रन बनाए। साथ ही 127 वनडे मैच खेले जहां 1 शतक और 18 अर्धशतक जड़े तो साथ ही 18 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले।

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एस श्रीकांत और महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई देगा ये खास पुरस्कार 3

 

Related posts