4 विकेट हासिल करने के बाद यशस्वी जैसवाल ने खेली तूफानी पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल 

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल

इनदिनों भारत की अंडर-19 टीम साउथ अफ्रीका के दौरे में है. जहां भारत की टीम साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला वनडे मैच भारत ने बड़े ही आसानी से 9 विकेट के अंतर से जीत लिया था. आज 28 दिसंबर शनिवार को ईस्ट लंदन के बफ्फेलो क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा वनडे खेला गया.

सीरीज के इस दूसरे वनडे मैच को भी भारत की अंडर-19 टीम ने बड़े ही आसानी से 8 विकेट के अंतर से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

साउथ अफ्रीका मात्र 119 पर हुई ढेर

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल 1

इस मैच का टॉस भारत की अंडर-19 टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज मांजे लेवार्ट (7 रन) टीम के मात्र 21 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए थे.

इसके बाद साउथ अफ्रीका के अन्य बल्लेबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और उनकी टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाने लगी थी.

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 29.5 ओवर में मात्र 119 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा जोनाथन बर्ड ने 25 रन की पारी खेली. वहीं टीम के लिए 24 रन का का योगदान एंड्रयू लो ने दिया.

भारत के लिए यशस्वी जैसवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3.5 ओवर में मात्र 13 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये. वहीं आकाश सिंह, अथर्व अन्कोल्कर और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किये हैं.

भारत ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल 2

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत बहुत खराब रही है. कप्तान प्रियम गर्ग अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. सश्वात रावत (2 रन) के रूप में टीम के मात्र 26 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

हालांकि इसके बाद तीसरे विकेट के लिए यशस्वी जैसवाल और ध्रुव जुरेल ने 94 रन की एक शानदार नाबाद साझेदारी की थी और भारतीय टीम को 16.2 ओवर में ही 8 विकेट रहते हुए जीत दिला दी.

यशस्वी जैसवाल ने भारत के लिए 56 गेंदों पर 89 रन की तूफानी पारी खेली. वहीं टीम के लिए ध्रुव जुरेल ने 26 गेंदों पर 26 रन का योगदान दिया है.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल 3

SA U19 vs IND U19 : भारत की जीत में चमके यशस्वी जैसवाल, बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल 4

Related posts