SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी
South Africa's Kagiso Rabada, left, celebrates with teammates the dismissal of India's Cheteshwar Pujara during the second cricket test match between India and South Africa in Pune, India, Thursday, Oct. 10, 2019. (AP Photo/Rajanish Kakade)

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने 107 रन के अंतर से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बनाये 284 रन

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 1

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 284 रन का एक अच्छा स्कोर बनाया है.  साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 95 रन की पारी क्विंटन डी कॉक ने खेली है. वहीं टीम के लिए 39 रन का योगदान जुबैर हमजा ने दिया है.

इंग्लैंड के लिए सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4-4 विकेट हासिल किये. वहीं जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को भी 1-1 विकेट मिला था.

इंग्लैंड पहली पारी में मात्र 181 रन पर ढेर

एशेज

इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका की पहली पारी के जवाब में मात्र 181 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई है. इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका की शानदार तेज गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए और नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाने लगी.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 50 रन की पारी जो डेनली ने खेली. वहीं टीम के लिए 35 रन का योगदान बेन स्टोक्स ने दिया. साउथ अफ्रीका के लिए वर्नोन फिलेंडर ने 4 विकेट हासिल किये. वहीं कगिसो रबाडा ने 3 विकेट हासिल किये. एनरिच नोर्त्ज ने भी 2 विकेट हासिल हुए हैं. साउथ अफ्रीका की टीम को पहली पारी के आधार पर 103 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल हुई है.

375 के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड 272 रन पर आउट

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 2spor

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में भी 272 रन का एक सम्मानजनक स्कोर बनाया और उसकी कुल बढ़त 375 रन की हो गई थी. साउथ अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में 51 रन की पारी डेब्यू कर रहे रैसी वार डैन डूसेन ने खेली.

जवाब में 376 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम महज 268 रन पर ही ढेर हो गई और इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका की टीम ने 107 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 84 रन की पारी रोरी बर्न्स ने खेली.

वहीं साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट हासिल किये. वहीं एनरिच नोर्त्ज को 3 विकेट मिले हैं. इस मैच में चमके क्विंटन डी कॉक ने पहली पारी में 95 रन व दूसरी पारी में 34 रन बनाये, जिसके चलते उन्हें ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया है. उन्होंने विकेटकीपिंग में भी कई शानदार कैच पकड़े हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 3

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 4

SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 5 SA v ENG : साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 107 रन से हराया, जीत में चमका ये खिलाड़ी 6

Related posts