दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड : 36 वर्षीय विकेटकीपर मोर्न वान विक ने ली क्विंटन डे कॉक की जगह

जैसा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम बांग्लादेश से घर वापस आई तो सीएसए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी -20 और एक दिवसीय श्रृंखला के तीन मैचों के लिए चौदह सदस्य के अपने दस्ते और यात्रा के कार्यक्रम की घोषणा की .

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया है. जबकि वनडे और ट्वेंटी 20 विकेट कीपर क्विंटन डे कॉक को बांग्लादेश दौरे में ऑफ फार्म और चोट लगने के कारण टीम से बाहर रखा गया है. इसके बदले 36 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोर्न वान विक को चुना गया है.

वहीँ बांग्लादेश वनडे सीरीज से विश्राम के बाद न्यूजीलैंड श्रृंखला में एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन वापसी करेंगे. सीएसए के कोच रसेल डोमिंगो जोकि विकेट कीपर डे कॉक के प्रदर्शन से खुश नहीं थे उन्होंने कहा कि “कुछ समय टीम से दूर रहना उसके लिए कुछ अच्छा कर जाये, “

जब उनसे पूछा गया कि 36 वर्षीय वान विक को श्रृंखला के लिए क्यों चयनित किया गया है? तो उन्होंने कहा कि “ब्रैड हॉग 41 की आयु में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं , हमें लगता है मोर्ने हमारे लिए एक अच्छा विकल्प है.”

इस बीच, ऑल राउंडर जेपी डुमिनी और मोर्ने मोर्कल को श्रृंखला से सीएसए द्वारा छुट्टी दी गयी है क्योंकि उनकी पत्निया प्रेग्नेंट है और ये खिलाडी जल्द ही पिता बनने वाले हैं . साथ ही वेन पार्नेल , क्रिस मॉरिस, रैन मैकलारेन को बंगलादेश में उनके खराब प्रदर्शन के लिए वनडे सीरीज से हटा दिया गया है. इमरान ताहिर और मध्यम गति के गेंदबाज वेरनॉन टीम में शामिल हैं.

वन डे टीम
एबी डिविलियर्स (कप्तान) , काइल एबोट , हाशिम अमला, फरहान बेहरडीएन , फाफ डु प्लेसिस , इमरान ताहिर , डेविड मिलर, हारून फांगिसो , वर्नोन खिलवाड़, कगिसो रबादा , रैली रोसोव , डेल स्टेन , मोर्ने वान विक ( विकेटकीपर ), डेविड वैसी.

टी -20 टीम
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान) , काइल एबोट , हाशिम अमला, फरहान बेहरडीएन , एबी डिविलियर्स , जेपी डुमिनी , एडी लीए , डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल , हारून फांगिसो , कगिसो रबादा , रैली रोसोव , मोर्ने वान विक ( विकेटकीपर ), डेविड वैसी.

यात्रा कार्यक्रम
1 ट्वेंटी 20 – 14 अगस्त 2015 , सहारा स्टेडियम किंग्समीड , डरबन

2 ट्वेंटी 20 – 16 अगस्त 2015 , सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

1 वनडे – 19 अगस्त 2015 , सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

2 वनडे – 23 अगस्त 2015 , सेनवेस पार्क, पोटचेफस्ट्रूम

3 वनडे – 26 अगस्त 2015 , सहारा स्टेडियम किंग्समीड , डरबन

Related Topics