SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। केपटाउन के न्यूलैंड्स में इंग्लैंड की पहली पारी 269 रनों पर सिमट गई। सीरीज के पहले मैच को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 107 रनों से अपने नाम किया था। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर पाई और 223 रनों पर आउट हो गई।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शानदार बल्लेबाजी

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 1

दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउले 25 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उनके ससाथी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले ने शानदार शतक जड़ दिया। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका पहला शतक था।

उनके अलावा कप्तान जो रुट में भी 61 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद बेन स्टोक्स ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया।

391 पर पारी घोषित की

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 2

इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 391 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। सिब्ले 311 गेंदों में 133 रन बनाकर नाबाद रहे। मेजबान टीम के लिए एनरिच नोर्टजे ने 3 विकेट लिए वहीं केशव महाराज और कगिसो रबाडा को 2-2 सफलता मिले।

दक्षिण अफ्रीका को चौथी पारी में जीत के लिए 438 रनों का लक्ष्य मिला। उनकी टीम पहली पारी में 223 रनों पर आउट हो गई थी। इसके बावजूद दूसरी पारी में उन्होंने अच्छी लड़ाई की है।

दो ही विकेट गिरे

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 3

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और पीटर मलान ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी बनाई। 34 रनों की पारी खेलने के बाद एल्गर जो डेनली की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे।

टेस्ट डेब्यू कर रहे पीटर मलान ने अधर्शतक पूरा किया और टीम का स्कोर भी 100 रनों के पार पहुंच गया। दिन का खेल समाप्त होने से एक ओवर पहले जुबेयर हमजा 18 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए। दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट पर 126 रन बना लिए हैं। उन्हें जीत के लिए 312 रन वहीं इंग्लैंड को 8 विकेट की जरूरत है।

देखें स्कोरकार्ड:

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 4 SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, रोमांचक अंत की तरफ मैच 5

Related posts