IPL 2021- "विराट कोहली के खराब माइंडसेट की वजह से लगातार गिरता जा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन" 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में एक से एक जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं, जिसमें कुछ बल्लेबाजों ने खूब छाप छोड़ी है तो कुछ गेंदबाज भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। जो खिलाड़ी इस सीजन में प्रदर्शन कर रहे हैं, उनमें कई युवा और अनजान से नाम सामने आए हैं, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत ही बड़ा नाम रखते हैं वो पूरी तरह से फुस्स दिखाई दे रहे हैं।

एबी डीविलियर्स को मिला इस भारतीय दिग्गज का साथ

अगर बात करें आईपीएल के इस सीजन के दूसरे फेज की तो यहां कुछ खिलाड़ी बिल्कुल भी रंग में नहीं दिख रहे हैं, उनमें से एक नाम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का नाम है। आरसीबी के लिए खेल रहे एबी डीविलियर्स इस दूसरे फेज में बहुत ही निराश कर रहे हैं।

IPL 2021- "विराट कोहली के खराब माइंडसेट की वजह से लगातार गिरता जा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन" 2

अब तक इस यूएई फेज में तो एबी ने कोई कमाल नहीं दिखाया है। जिसके बाद उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच एबी डीविलियर्स को भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व विकेटकीपर का साथ मिला है।

एबी की खराब बल्लेबाजी के लिए सबा करीम मानते हैं आरसीबी की गलती

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रहे सबा करीम ने एबी डीविलियर्स को लेकर अपनी बात रखी, जिसमें उन्होंने इसके लिए एबी डीविलियर्स को नहीं बल्कि उनकी टीम आरसीबी की रणनीति को जिम्मेदार ठहराया।

IPL 2021- "विराट कोहली के खराब माइंडसेट की वजह से लगातार गिरता जा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन" 3

सबा करीम ने खेलनीति नाम से जारी एक यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि

“मुझे नहीं लगता कि एबीडी की क्‍वालीटि में गिरावट आई है। गेंदबाजों के लिए उन्‍हें रोकना चुनौती है। टीम विश्‍लेषकों ने उनके खेल में कमजोरी खोजी और गेंदबाजों को बताया। अब गेंदबाजों पर है कि वो किस तरह इस पर अमल करते हैं।”

“एबी डीविलियर्स को भी बड़े शॉट्स निरंतर खेलने के लिए समय की जरूरत है। अगर आप उनसे उम्‍मीद करो कि वो कम गेंदें खेलकर हर बार बड़े शॉट्स खेले तो ये मुश्किल है।”

आरसीबी की रणनीति समझ से परे, एबी को क्यों भेजा जा रहे हैं नीचे?

सबा करीम ने इसके लिए आरसीबी की रणनीति को जिम्मेदार बताया, जिसमें डीविलियर्स को काफी नीचे भेजना कारण बताया। करीम ने कहा कि

“अगर आप बड़ी टीम हैं तो प्रदर्शन में निरंतरता होना चाहिए। आरसीबी की टीम मुझे अब तक काफी स्‍थापित लगी। उन्‍हें अपनी गेंदबाजी में सही संयोजन मिले।

IPL 2021- "विराट कोहली के खराब माइंडसेट की वजह से लगातार गिरता जा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन" 4

आपके सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज ज्‍यादा से ज्‍यादा गेंदें खेल पा रहे हैं। आपके सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज को क्रीज पर जमने के लिए समय की भी जरूरत है फिर चाहे वो कितने लचीले ही क्‍यों न हो। मुझे रणनीति बहुत अजीब लगी कि डैल क्रिश्चियन को नंबर-3 पर भेजा। आरसीबी के लिए जरूरी है कि वो स्‍थायी टीम के साथ प्‍लेऑफ में उतरे।”

One reply on “IPL 2021- “विराट कोहली के खराब माइंडसेट की वजह से लगातार गिरता जा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन””

Comments are closed.