मैच के दौरान अनुशासनहीनता की वजह से शब्बीर रहमान पर लगा मैच फ़ीस का 30 फीसदी जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच के दौरान अनुशासनहीनता की वजह से शब्बीर रहमान पर लगा मैच फ़ीस का 30 फीसदी जुर्माना 

मैच के दौरान अनुशासनहीनता की वजह से शब्बीर रहमान पर लगा मैच फ़ीस का 30 फीसदी जुर्माना

मीरपुर में खेले अफगानिस्तान के विरुद्ध पहले एकदिवसीय के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाज़ शब्बीर रहमान आईसीसी की अचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के दोषी पायें गए है, जिसके बाद आईसीसी ने शब्बीर रहमान पर मैच फ़ीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया हैं. इस मैच में मेजबान बांग्लादेश टीम को 7 रनों से जीत मिली थी.

मैच में अफगानिस्तान की पारी के दौरान, ड्रिंक ब्रेक के बाद बांग्लादेशी बल्लेबाज़ शब्बीर रहमान ने अंपायर शर्फुद्दौला के एलबीडब्ल्यू के फैसले पर नाराजगी जताई और आपत्तिजनक टिप्पणी किया.

यह भी पढ़े: पांच ऐसे कारण जिसकी वजह से गंभीर को नहीं मिल रही टीम इंडिया में जगह

जिसके बाद आईसीसी ने कहा कि “शब्बीर आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.4 का दोषी पाया गया, जो एक अन्तराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा, व्यवहार और अपमान करने से संबंधित है.”

अगले 24 महीनो में, अगर शब्बीर 4 या इससे अधिक अनुशासनहीनता अंक हासिल करते है, तो अनुशासनहीनता 2 सस्पेन्शन अंक में बदल जायेगे. जिसके बाद शब्बीर रहमान पर एक टेस्ट, 2 एकदिवसीय या 2 टी-ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय मैच का प्रतिबन्ध भी लग सकता हैं.

यह भी पढ़े: बांग्लादेश में आतंकवादी मारना चाहते है इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कों

शब्बीर रहमान मौजूदा बांग्लादेश के सबसे होनहार बल्लेबाजों में शामिल हैं. वर्ष 2014 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शब्बीर रहमान ने अब तक 24 एकदिवसीय की 20 पारियों में 30.25 की बल्लेबाजी औसत से 484 रन बनाये हैं.

टी-ट्वेंटी क्रिकेट में शब्बीर बांग्लादेश के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल है, शब्बीर ने 25 टी-ट्वेंटी में मैचो में 30.20 की औसत से 604 रन बनायें, जिस दौरान शब्बीर ने 3 अर्द्धशतक भी लगाये हैं.

Related posts