रोड सेफ्टी सचिन

भारत में क्रिकेट को सिर्फ खेला ही नहीं बल्कि जिया भी जाता है. यहां पर तो क्रिकेट एक धर्म बन चुका है और इसके भगवान हैं सचिन तेंदुलकर. सालों तक भारतीय टीम की रीढ़ बने रहे सचिन तेंदुलकर की पारियां देखकर बड़े हुए बच्चों के लिए तो उनका क्रिकेट को अलविदा कहना रास नहीं आया था. अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम सबसे ज्यादा रन और शतक का रिकॉर्ड अभी भी है.

संन्यास ले चुके खिलाड़ी खेलेंगे

 सचिन

वैसे तो सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला है. लेकिन, आईपीएल में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा है. ऐसे में फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. जिन्हें फैंस को मैदान पर फिर से सचिन को शॉट खेलते हुए देख सकेंगे. यही नहीं कुछ और पूर्व और धाकड़ खिलाड़ी पिच पर वापसी करेंगे. आज (शुक्रवार) से रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज कि शुरुआत हो रही है. इस सीरीज में वो खिलाड़ी खेलेंगे जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके है.

बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

रायपुर (छत्तीसगढ़) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज के मैच खेले जाएंगे. सीरीज आज से शुरू हो रही है और पहला मैच भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच होगा. भारतीय टीम (इंडिया लेजेंड्स ) की कमान सचिन तेंदुलकर संभालेंगे और बांग्लादेशी टीम (बांग्लादेश लेजेंड्स) कि कमान मोहम्मद रफीक संभालेंगे. यह मैच आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा. सीरीज में भारत के अलावा श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं.

सहवाग, युवराज और कैफ भी बिखेरेंगे जलवा

वैसे तो सीरीज में इंडिया लेजेंड्स को प्रबल दावेदार माना जाता है. इस टीम में कप्तान तेंदुलकर के साथ विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, आलराउंडर युवराज सिंह, युसूफ पठान और इरफ़ान पठान, तेज गेंदबाज विनय कुमार के साथ ही प्रज्ञान ओझा और विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा जैसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने एक फोटो और विडियो पोस्ट किया है. जिसमें वो बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए दिखें दे रहे हैं.

 ये हैं टीमें –

इंडिया लेजेंड्स :

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, विनय कुमार, मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, नमन ओझा, प्रज्ञान ओझा, नियोल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी

बांग्लादेश लेजेंड्स :

मोहम्मद रफीक (कप्तान), खालीद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुश्फीकुर रहमान, ए. एन. एम. मामुन उर राशिद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालीद मसूद, हनन सरकार, जावेद ओमार, राजिन सालेह, मेहराब हुसैन, आफताब अहमद, अलामगिर कबीर