सचिन तेंदुलकर के सामने नहीं कर सकते थे खराब गेंद: एंडरसन-स्टेन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेम्स एंडरसन और डेल स्टेन ने इस भारतीय बल्लेबाज को माना सबसे मुश्किल, कहा नहीं कर सकते एक भी खराब गेंद 

जेम्स एंडरसन और डेल स्टेन ने इस भारतीय बल्लेबाज को माना सबसे मुश्किल, कहा नहीं कर सकते एक भी खराब गेंद

भारत क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने विश्व में अपने नाम का लोहा मनवाया. सचिन ना जाने कितने युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा थे और आज भी हैं. अब जबकि लॉकडाउन के दौरान सभी क्रिकेट कार्यक्रम स्थगित होने के चलते खिलाड़ी घरों में कैद हैं. इस बीच साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने स्वीकार किया कि सचिन के सामने आप बुरी गेंद नहीं फेंक सकते थे.

सचिन के खिलाफ नहीं कर सकते थे खराब गेंद

सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के  दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरससन और अफ्रीका के डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स पॉडकास्ट में बातचीत करते नजर आए. इस दौरान एंडरसन ने सचिन को लेकर कहा कि,

मुझे याद नहीं कि हमने सचिन के खिलाफ कोई अलग सा प्लान बनाया हो. एक बार जब वो बल्लेबाजी के लिए आते थे तो हमारा टारगेट यही रहता था कि आप एक गलत गेंद नहीं डाल सकते. सचिन को एक बार आउट करने का मतलब होता था कि आपने सभी भारतीय फैंस का माहौल खराब कर दिया.

आप उन्हें हर बार अच्छी गेंद डालते हैं, लेकिन उसे वो और बेहतरीन तरीके से खेलते हैं. उनके खिलाफ मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन उन्होंने भी मेरे खिलाफ रन बनाए हैं.

सचिन को एलबीडब्ल्यू करना मुश्किल

हाल ही में एंडरसन ने कहा था कि जब सचिन अपने 200 रन के करीब थे तब वह आउट हुए थे, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था. हालांकि अब जेम्स एंडरसन की बात से डेल स्टेन भी सहमत दिखे. उन्होंने कहा,

सचिन को LBW आउट करना बेहद मुश्किल होता है, क्योंकि आपको ये सोचना पड़ता है कि उन्हें किस लाइन लेंथ पर आप गेंद डालंगे. आप उन्हें खराब गेंद नहीं डाल सकते क्योंकि अगर वो आपको चौका मारते हैं, तो ऐसा लगता है.

जैसे भारतीय फैंस आपको चेस कर रहे हो. वो भले ही 4 रन पर खेल रहे हो, लेकिन कुछ समय बाद ऐसा हो सकता है कि वो 500 पर खेलना शुरू कर दें.

डेल स्टेन ने किया दावा

डेल स्टेन

डेल स्टेन ने भारत के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है. स्टेन ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि जब ग्वालियर मैच में सचिन को अंपायर ने आउट नहीं दिया था. स्टेन ने ग्वालियर में खेले गए ऐतिहासिक मैच को याद करते हुए कहा था,

मुझे याद है कि वह 190 के आसपास थे तब मैने उन्हें आउट कर दिया था. इयान गोल्ड अंपायर थे और उन्होंने उन्हें नॉटआउट दिया था. मैंने उनसे पूछा कि आउट क्यों नहीं दिया तो उनका इशारा यह था कि आसपास देखो, उसे आउट दे दिया तो होटल वापस नहीं जा सकूंगा.

Related posts