यह बात किसी को भी बताने की जरुरत नहीं हैं, कि मौजूदा समय टीम इंडिया कौन से दौरे पर हैं और किसने के साथ खेल रही हैं. चलिए फिर भी हम आपको याद दिला देते हैं, मौजूदा समय में टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं और दौरे के पहले ही टेस्ट में भारतीय टीम को 72 रनों से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा.

केपटाउन में मिली 72 रनों की हार के बाद टीम इंडिया और टीम के कप्तान विराट कोहली की क्रिकेट के गलियारों में काफी आलोचनाएँ हो रही हैं.

रोहित का चयन क्यों???

पहले टेस्ट मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाहर बैठाकर रोहित शर्मा को खिलाना ज्यादा बेहतर समझा. नतीजा हम सभी के सामने रहा… हिटमैन रोहित शर्मा केपटाउन टेस्ट में मात्र बुरी तरह फ्लॉप रहे और दोनों पारियों में कुल मिलाकर {11+10} 21 रन ही बना सके.

मौजूदा समय में विराट कोहली के इस फैसले के साथ साथ रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर भी सवालियां निशान खड़ा हो गया हैं. हर कोई आज यही वकालत करता हुआ नजर आ रहा हैं, कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाए और रहाणे को टीम में मौका देना चाहिए.

क्या कहते हैं सचिन 

जहाँ एकतरफ जहाँ सभी रोहित शर्मा की आलोचना करते नजर आ रहे हैं, वही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को उनका समर्थन मिलता नजर आ रहा हैं. दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप के जाने माने क्रिकेट एक्सपर्ट बोरिया मजुमदार ने एक ट्वीट जो सुचना दी हैं, उसमे सचिन रोहित की वकालत करते दिखाई दे रहे हैं.

ट्वीट के अनुसार सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर कहा, कि ”केपटाउन टेस्ट में रोहित शर्मा ने काफी हार्ड वर्क किया… न्यूलैंड्स में जो कुछ भी हुआ, मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा को अब उसके बारे में सोचना चाहिए… रोहित को सिर्फ अपने वास्तविक खेल पर ध्यान देने की जरूरत हैं…”

यहाँ देखे ट्वीट:-



  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...