सचिन ने टीम इण्डिया को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पुरे टीम को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन ने टीम इण्डिया को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पुरे टीम को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय 

सचिन ने टीम इण्डिया को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पुरे टीम को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए पांच वनडे मैचोंं की सीरीज में 5-0 से श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया है। आपको बता दे, एकदिवसीय सीरीज के पहले खेली गयी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भी टीम इण्डिया ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर 3-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, जिसके बाद अपने जीत के अभियान को जारी रखते हुए वनडे सीरीज में भी अपना वर्चस्व बनाये रखा।

क्रिकेट के भगवान सचिन ने ट्वीट कर दी टीम इण्डिया को बधाई-

सचिन ने टीम इण्डिया को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पुरे टीम को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय 1

कप्तान विराट कोहली के कैरियर के 30 वें शतक और भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने मेजबान श्रीलंका को सीरीज के पांचवे और आखिरी वनडे मैच मे 6 विकेट से हराकर जीत हासिल कर ली। यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब किसी घरेलू सीरीज में श्रीलंका का पूरी तरह सफाया हो गया है।

मिली इस ऐतिहासिक जीत के बाद जहां कई दिग्गज हस्तियों ने ट्वीटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

पूर्व दिग्गज खिलाडी तेदुलकर ने टीम इण्डिया की जीत पर खुशी से गदगद नजर आये और ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,“टीम इण्डिया ने कितना शानदार सीरीज को खत्म किया है। जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने….बुधवार की जीत के साथ क्लीन स्वीप….!!

आपको बता दे,भारतीय टीम का श्रीलंका के दौरे पर एकमात्र टी-20 मैच बुधवार यानि 6 सिंतबर को खेला जायेगा। अगर टीम इण्डिया के हालिया प्रदर्शन को देखा जाए तो टी-20 मैच को जीतना कोई बेहद मुश्किल नहीं होने वाला।

कोहली ने बनाये अपने कैरियर का 30वां शतक-

सचिन ने टीम इण्डिया को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पुरे टीम को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय 2

कप्तान कोहली ने 116 गेंदो पर करीब 94 के औसत से  110 रनों की नाबाद पारी खेली और अपने इस शतकीय पारी के बदौलत टीम इण्डिया को आखिरी वनडे मैच में जीत दिला दी और लाखों भारतीय का एक बार फिर  दिल जीत लिया। वहीं भुवनेश्वर ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट झटक कर आखिरी वनडे में मैन आॅफ द मैच के लिए चुने गए।

Related posts