दूसरे दिन 11 करोड़ की कमाई करने के बाद भी धोनी से पिछड़े क्रिकेट के भगवान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे दिन 11 करोड़ की कमाई करने के बाद भी धोनी से पिछड़े क्रिकेट के भगवान 

दूसरे दिन 11 करोड़ की कमाई करने के बाद भी धोनी से पिछड़े क्रिकेट के भगवान

सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म सचिन अ बिलियन ड्रीम काफी चर्चित रही है। यह फिल्म 26 मई को रिलीज हुई है। इसके प्रमोशन के लिए सचिन खुद कई मराठी और दूसरी भाषा के चैनलों पर गये थे। सचिन की बायोपिक ने रिलीज होने से पहले ही काफी सुर्खियां बटोर ली थी और रिलीज होने के बाद ब्लॉकबस्टर रही है। इस फिल्म ने दो दिनों में ही काफी ज्यादा कमाई कर ली है।

कुछ इस तरह रहा है शनिवार का कलेक्शन –

सचिन एक महान खिलाड़ी हैं और करोड़ों चाहने वाले देश- विदेश में हैं। लिहाजा उनके प्रशंसकों को इस फिल्म काफी दिनों से इंतजार था। इस फिल्म में सचिन के जीवन से जुड़ी छोटी- छोटी बातों को दिखाया गया है। लिहाजा प्रशंसकों का दिलचस्पी बढ़ना लाजमी है। इस फिल्म ने पहले दिन 8.4 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके बाद दूसरे दिन यानि शनिवार को 11. 34 करोड़ की कमाई की थी। इस हिसाब से करीब दूसरे दिन तक 20 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।  किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

वीकेंड तक रहा है इतना कलेक्शन –

सचिन अ बिलियन ड्रीम ने पहले और दूसरे दिन की अच्छी शुरूआत के बाद तीसरे दिन भी औसत से अच्छी कमाई कर ली है। इस फिल्म ने तीसरे दिन तक 28 करोड़ रुपये तक की कमाई कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि यह फिल्म अगले हफ्ते तक 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर लेगी।

फिल्म के प्रमोशन में रह गयी थी कमी –

हालही में आईपीएल 10 खत्म हुआ है। इसमें सचिन तेंदुलकर की टीम मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है। सचिन ने 2008 में इसी टीम से खेलना शुरू किया था। मुंबई के जीतने के बाद सचिन काफी व्यस्त हो गये थे। लिहाजा वो फिल्म के प्रमोशन के लिए हर जगह नहीं जा पाये। सचिन ने कोशिश की थी, हर संभव जगह पर जाकर प्रमोशन किया जाये, लेकिन सभी महत्वपूर्ण जगहों पर नहीं जा पाये थे। हालांकि इसके बावजूद भी इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है।

फिल्म हैं विश्वकप जीतने तक का सफर –

सचिन ने कई मौकों पर इस बात का खुलासा किया है कि उनके जीवन का सबसे बड़ा मक्सद विश्वकप जीतना था। लिहाजा उनकी बायोपिक में भी विश्वकप जीतने को दिखाया गया है। सचिन ने इस फिल्म को कहानी की तरह सुनाया है। उन्होंने बताया जब 1983 में भारत ने विश्वकप जीता था तभी से उनका यह सपना बन गया था कि उन्हें भी विश्वकप हाथ में उठाना है। सचिन अ बिलियन ड्रीम में विश्वकप 2011 के कई नजारे दिखाये गये हैं। विश्वकप 2011 का फाइनल मुकाबला मुंबई में खेला गया था। यहां सचिन का होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम है, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी।  राहुल द्रविड़ ने बताया दिल्ली डेयरडेविल्स के टूर्नामेंट से बाहर होने का सबसे बड़ा कारण, साथ ही युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि

फिल्म हैं कई दिग्गज खिलाड़ी –

सचिन अ बिलियन ड्रीम में सचिन के परिवार के अलावा कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। सचिन के जीवन से जुड़े लगभग सभी खिलाड़ियों को दिखाया है। इसमें हर्षा भोगले, महेन्द्र सिंह धोनी, वीरेन्द्र सहवाग और विराट कोहली जैसे कई खिलाड़ी हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इनके साथ ही युवराज सिंह, सौरव गांगुली और हरभजन सिंह भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने अपनी आवाज के साथ ही वीजुअल भी दिया है। ये खिलाड़ी सचिन से जुड़ी बातें बताते नजर आये हैं।

Related posts