पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज़ मोहम्मद यूसुफ ने बताया सचिन और कोहली में से कौन हैं बेहतर 1

विश्व क्रिकेट में एक बार फिर से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना की जाने लगी हैं. पुणे वनडे में लाजवाब शतकीय पारी खेलने के बाद दुनियाभर के तमाम दिग्गज विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से ज्यादा बेहतर बता रहे हैं.

गौरतलब हैं, कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये पुणे वनडे मैच में भारतीय टीम के नये मुख्य कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 27वां, जबकि लक्ष्य का पीछा करते वक़्त 17वां शतक बना डाला. विराट कोहली ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा और लाजवाब रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आपकों बता दे, कि विराट कोहली की इसी पारी के साथ उन्होंने सचिन के कई रिकार्ड्स तोड़ डाले, जिसके आधार पर कोहली और सचिन की तुलना पर जोर दिया जाने लगा. कोई सचिन को कोहली से बेहतर, कोई कोहली को सचिन से बेहतर बताता रहता हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व महान बल्लेबाज़ मोहम्मद यूसुफ ने अपनी राय देते हुए कहा, कि सचिन कोहली से ज्यादा बेहतर हैं.

एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में मों. यूसुफ ने कहा, कि

पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज़ मोहम्मद यूसुफ ने बताया सचिन और कोहली में से कौन हैं बेहतर 2

”मैं विराट कोहली से कुछ छिनना नहीं चाहता. विराट कोहली में एक लाजवाब प्रतिभा हैं, लेकिन मैं सचिन तेंदुलकर को कोहली से कई गुणा ऊपर आंकता हूँ. सचिन तेंदुलकर जिस युग में खेले और जिन सर्वश्रेष्ठ टीमों के विरुद्ध खेले वह शानदार हैं. यही नहीं सचिन तेंदुलकर ने अपने समय पर दुनिया के नंबर 1 तेज गेंदबाजों और स्पिन गेंदबाजों का सामना किया हैं.” मां को छोड़ने रेलवे स्टेशन गये मों. कैफ ने ये क्या कर डाला जो बन गये प्रसंशको के कमेंट्स का शिकार

मोहम्मद यूसुफ ने आगे कहा, कि

”आजकल के खिलाड़ियों का स्तर वह नहीं हैं, जो 90 के दशक में हुआ करता था. 2011 विश्व कप के बाद क्रिकेट और बल्लेबाजों का स्तर बहुत गिर चूका हैं. सचिन एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी थे और इसका आंकलन सभी हालातों और उनके द्वारा बनाये गये शतकों से लगाया जा सकता हैं.”

मोहम्मद यूसुफ ने अंत में कहा, कि

“सचिन ने अनेकों बार टीम इंडिया के लिए मैच जीताऊ पारियां खेली हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता, कोहली को उस किस्म के गेंदबाजों का सामना करना पड़ रहा हैं, जिसका सामना सचिन किया करते थे.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.