आज से 20 साल पहले सचिन ने खेली थी वो ऐतिहासिक पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास

विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक भारत के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कई यादगार उपलब्धियां हासिल की हैं। सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में खास मुकाम हासिल किया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने इस इंटरनेशनल करियर में कई ऐतिहासिक पारियां खेली है जो आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा है।

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 1

सचिन तेंदुलकर ने किए हैं कई कीर्तिमान स्थापित

सचिन तेंदुलकर ने साल 1989 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की। अपने 24 साल के इंटरनेशनल करियर में सचिन तेंदुलकर ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की और एक से बड़े एक कीर्तिमान स्थापित किए। सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशनल करियर में वैसे तो उन्होंने कई शानदार पारियां खेली है, लेकिन इन सबके बीच सचिन की एक पारी ऐसी है जिसे आजतक दर्शक भूल नहीं सके हैं।

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 2

20 साल पहले आज ही के दिन सचिन के बल्ले से निकली थी यादगार पारी

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की ये पारी उनके वनडे करियर से निकली जो उन्होंने आज ही के दिन ठीक 20 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह की जबरदस्त गर्मी में खेली थी। 22 अप्रैल 1998 को शारहाज में खेली जा रहे तीन देशों के बीच त्रिकोणिय सीरीज के छठे वनडे मैच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक यादगार पारी खेली थी।

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 3

शारजाह में सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भरी गर्मी में पहुंचाया था फाइनल में

शारजाह में 1998 में भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच कोका-कोला कप खेला गया था। इस त्रिकोणिय सीरीज का 22 अप्रैल को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए अपने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 284 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में  भारत को 46 ओवर में 276 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। भारतीय टीम 5 विकेट पर 46 ओवर में 250 रन ही बना सकी और मैच को 26 रनों से गंवा दिया। लेकिन भारत को फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए 46 ओवर में 238 रनों की ही जरूरत थी जो हासिल कर लिया गया।

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 4

सचिन ने खेली थी 131 गेंदो में 143 रनों की पारी

सचिन तेंदुलकर ने यहां की जबरदस्त गर्मी के बीच 131 गेंदो में 143 रनों की यादगार पारी खेली। सचिन की  रेगिस्तान के बीच खेली गई इस पारी से भारत ने फाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की। इस मैच में उनकी पारी हर किसी के जेहन में आज भी ताजा है।

20 साल बाद मोहम्मद कैफ को आई सचिन की इस पारी की याद, जाने क्या है इस पारी में खास 5

मोहम्मद कैफ ने सचिन की पारी को किया इस तरह याद

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सचिन की इस पारी को याद करते हुए ट्वीट किया। कैफ ने लिखा कि 20 साल पहले रेगिस्तान के बीच में इस तरह से रनचेज किया। सचिन पाजी ने उस पीढ़ी के लोगों को जो यादगार रात दी उसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे। एक क्रिकेट प्रशंसक के रूप में सबसे अच्छी पारियों में से एक धन्यवाद पाजी।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply