विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 1

विश्व क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड बनाए हैं। इस क्रम में भारत के भी कई महान खिलाड़ी शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया को आगे बढ़ाया।

सचिन और द्रविड़ हर परिस्थिति में रन बनाने में माहिर थे। ये खिलाड़ी ऐसे थे कि इन्हें आउट करना बेहद मुश्किल होता था। आइये आपको बताते हैं विश्व क्रिकेट उन पांच सितारों के बारे में जो 100 से ज्यादा मैच खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे।

राहुल द्रविड़ –

विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 2

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कई रिकॉर्ड कायम किये हैं। द्रविड़ ने संन्यास लेने से पहले 344 वनडे और 164 टेस्ट मैच खेले थे। द्रविड़ ने भारत के लिए कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और जीत भी दिलायी है। द्रविड़ ऐसे खिलाड़ी हैं जो 173 इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे। द्रविड़ इन दिनों अंडर 19 के कोच हैं।  मैक्सवेल और मार्श की खराब बल्लेबाजी की आलोचना करने वाले सहवाग को इस खिलाड़ी ने किया बेहद प्रभावित

सचिन तेंदुलकर –

विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 3

 

विश्व क्रिकेट इतिहास में सचिन अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सौ शतक लगाए हैं। सचिन टीम इंडिया नहीं बल्की विश्व क्रिकेट के सितारा खिलाड़ी रहे हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदल दी थी।

अगर सबसे ज्यादा इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर न आउट होने की बात करें तो वो इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं। सचिन 136 इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे।

एलेक स्टीवर्ट –

विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 4

इंग्लैंड में कई महान खिलाड़ी हुए हैं। उनमें एलेक स्टीवर्ट भी शामिल हैं। वो एक विकेट कीपर बल्लेबाज थे। एलेक 135 इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे। इस सूची में यह दिग्गज खिलाड़ी तीसरे पायदान पर है।

कार्ल हूपर –

विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 5

वेस्टइंडीज क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी कार्ल हूपर जब  मैदान पर होते थे तब रन की बारिश होने लगती थी। उनकी गेंद से निकले अधिकतर शॉट बेहतरीन होते थे। हूपर 122 इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे।  केरला क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से रणजी खेलना चाहते थे रोबिन उथप्पा, लेकिन अब आई प्रसंशको के लिए बुरी खबर

जेरेमी कूनी –

विश्व का एकलौता भारतीय बल्लेबाज जिसे 173 पारियों तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था आउट 6

एक समय था जब न्यूजीलैंड क्रिकेट में जेरमी कूनी की चर्चा जोरों पर होती थी। इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम के लिए कई बार शानदार पारियां खेलीं थी। कूनी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। वो लगातार 117 इनिंग खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए थे।

Leave a comment