अर्जुन तेंदुलकर को ट्रोल करने वालों को सचिन ने दिया करारा जवाब 1

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) जब आईपीएल (Indian Premier League) में एंट्री किए तो सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म के आरोप लगने लगे। लोगों का कहना था कि अर्जुन का चयन इस वजह से हुआ क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं। इसी क्रम में अपने बेटे के ट्रोलर्स को जवाब देने अब सचिन खुद सामने आए हैं।

क्रिकेट में संबंध नहीं प्रदर्शन मायने रखता है- सचिन

अर्जुन तेंदुलकर को ट्रोल करने वालों को सचिन ने दिया करारा जवाब 2

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई से वर्चुअल बातचीत में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के बारे में भी जिक्र किया, उन्होंने कहा-

“जब भी हम ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करते हैं तो वास्तव में यह मायने नहीं रखता कि आप कहां से आए हैं। आप देश के किस हिस्से से आए हैं और आपका किससे क्या संबंध है। यहां सभी के लिए समान स्थिति होती है। खेल में मैदान पर आपके प्रदर्शन के अलावा किसी अन्य चीज को मान्यता नहीं मिलती है।”

“खेल नई पहल से लोगों को एकजुट करता है। आप एक व्यक्ति के रूप में वहां हैं। ऐसा व्यक्ति जो टीम में योगदान देना चाहता है। हम यही तो करना चाहते हैं, अपने अनुभवों को साझा करना।

विभिन्न स्कूलों और बोर्ड का हिस्सा होने के नाते मैं अलग-अलग तरह के प्रशिक्षकों से मिलता हूं। मैं स्वयं बहुत कुछ सीखता हूं और ये वे अनुभव हैं जिन्हें मैं शेयर करना चाहता हूं।”

सचिन तेंदुलकर की बाकी युवा खिलाड़ियों को सलाह

अर्जुन तेंदुलकर को ट्रोल करने वालों को सचिन ने दिया करारा जवाब 3

सचिन तेंदुलकर ने ‘अनएकेडमी’ का ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद पीटीआई से वर्चुअल बातचीत में बाकी युवा क्रिकेटर्स को अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की सलाह दी, उन्होंने कहा-

“अपने सपनों का पीछा करते रहें, सपने सच होते हैं। कई बार हमें लगता है कि अब कुछ नहीं हो सकता लेकिन ऐसा कभी नहीं होता, इसलिए अतिरिक्त प्रयास करें और आप अपने लक्ष्य हासिल कर लोगे।”

“जब हम पहुंच के बारे में बात करते हैं तो मुझे अपने पिताजी याद आते हैं जो प्रोफेसर थे और मुंबई के एक छोर से दूसरे छोर तक यात्रा करते थे और वह लगातार अपने विद्यार्थियों को पढ़ाने में व्यस्त रहे।”

मुंबई इंडियंस ने अर्जुन को 20 लाख में खरीदा

अर्जुन तेंदुलकर

आईपीएल (IPL 2021) की नीलामी में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में अपने टीम का हिस्सा बनाया था। अर्जुन के मुंबई में शामिल होने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अर्जुन की जमकर आलोचना की थी।

लोगों का कहना था कि अर्जुन तेंदुलकर सचिन के बेटे हैं, इस वजह से उन्हे आईपीएल (IPL 2021) में मौका मिला। सचिन से पहले जहीर खान (Zahir khan) ने भी अर्जुन तेंदुलकर का बचाव किया था।