वीरेन्द्र सहवाग बोले सचिन जैसे रोहित का रिकॉर्ड तोडना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर की तरह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल : वीरेन्द्र सहवाग 

सचिन तेंदुलकर की तरह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल : वीरेन्द्र सहवाग

इस 2019 के वर्ष में रोहित शर्मा ने बहुत ही शानदार पारियां खेली हैं. उन्होंने सभी फ़ॉर्मेट में अपने टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं. जिसके कारण अब खुद पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने विशाखापत्तनम के मैच के बाद कहा कि सचिन तेंदुलकर के कुछ रिकॉर्ड की तरह रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ना भी बहुत मुश्किल होने वाला है.

रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की वीरेन्द्र सहवाग ने

सचिन तेंदुलकर की तरह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल : वीरेन्द्र सहवाग 1

विशाखापत्तनम के मैच में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 159 रनों की बहुत ही शानदार पारी खेली. जिसमें उन्होंने 17 चौके और 5 छक्के लगाये. इस पारी के बाद वीरेन्द्र सहवाग ने क्रिकबज्ज से बात करते हुए कहा कि

” देखिये पिछले 3 से 4 पारियों में उनके बल्ले से रन नहीं बने थे, और ये हमेशा होता है बड़े खिलाड़ियों के साथ की जब 3 पारी खराब हो जाये तो एक बड़ा स्कोर जरुर आता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” यदि वो 70 रनों पर आउट हो जाते तो वो खुद कोसते रहते, लेकिन कैच छुटने के कारण वो 159 के स्कोर पर पहुँच पायें. लेकिन उसे पता है कि पिछली खराब पारियों को कैसे भरना है. अपना औसत बनाये रखना है. जिसके कारण 100 को ये बड़े स्कोर की तरफ ले जाते हैं.”

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा तेंदुलकर की तरह रोहित का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

सचिन तेंदुलकर की तरह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल : वीरेन्द्र सहवाग 2

सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के बीच समानता पर बोलते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि

” मुझे कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में दिग्गज खिलाड़ी हैं. उनके नंबर ही सब बताते हैं. उन्होंने 28 शतक इस फ़ॉर्मेट में मारा है. जो बताने के लिए बहुत की रोहित कितने बड़े खिलाड़ी हैं. शायद उनका रिकॉर्ड विश्व में कोई भी नहीं तोड़ पाए. जो उन्होंने 3 दोहरा शतक इस फ़ॉर्मेट में बनाया है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” अभी वो खेल रहे हैं तो जाते-जाते 5 दोहरा शतक भी हो सकते हैं. जैसे हम लोग तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बात करते हैं कि उनका टेस्ट में 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सकता है. उसी तरह रोहित के तीन दोहरा शतक का रिकॉर्ड भी कोई नहीं नहीं तोड़ सकता है.”

कटक में भी बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे रोहित शर्मा

सचिन तेंदुलकर की तरह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल : वीरेन्द्र सहवाग 3

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही सीरीज का फाइनल और तीसरा एकदिवसीय मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जायेगा. जहाँ पर रोहित शर्मा टीम के लिए एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे वो अपनी टीम को सीरीज जीता सके, और इस वर्ष एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 1500 रन भी पुरे कर लें.

Related posts