सचिन, सौरव और लक्ष्मण बने बीसीसीआई के सलाहकार

टीम इंडिया के तीन दिग्गज पूर्व क्रिकेटर अब बीसीसीआई की सलाहकार समिति में होंगे। सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को बीसीसीआई का एडवाइजर बनाया गया है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

उन्होंने लिखा, “वेलकम एंड थैंक्स सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण बीसीसीआई ज्वाइन करने के लिए। ये नई पारी की शुरुआत है। हमें आपका मार्गदर्शन और सपोर्ट मिलेगा।”

सुतों के अनुसार एडवाइजर के अलावा सचिन बैटिंग कोच की भी भूमिका अदा करेंगे।बीसीसीआई के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कुछ समय पहले सौरव गांगुली को लेकर यह साफ किया था कि वे जल्द ही बोर्ड के एडवाइजर बनेंगे। हालांकि, इससे पहले गांगुली के टीम इंडिया का कोच बनने की अटकलें भी थीं।

बीसीसीआई के एडवाइजर बनने के बाद सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और लक्ष्मण अब क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर बोर्ड को राय देंगे। तीनों खिलाड़ियों की सलाहकार समिति ही तय करती है कि टीम का कोच और टीम चुनने वाले सेलेक्टर कौन होगा।

सचिन के टीम इंडिया के बैटिंग कोच बनने के अलावा अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हैं कि तीनों खिलाड़ियों की बोर्ड को सलाह देने, कोच-सेलेक्टर तय करने के अलावा क्या जिम्मेदारियां होंगी।

Related Topics