आईपीएल 2020- सचिन तेंदुलकर हुए ऋतुराज गायकवड़ के कायल, युवा क्रिकेटर के लिए कही ये खास बात 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा आईपीएल का 13वां सीजन भारतीय क्रिकेट के युवा सितारों के लिए काफी यादगार साबित हो रहा है। इस सीजन में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को सामने लाने का कोई मौका नहीं खोया। इन युवा खिलाड़ियों में पिछले दो मैच से तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेल रहे ऋतुराज गायकवड़ भी कर रहे हैं।

ऋतुराज गायकवड़ का पिछले दो मैचों में रहा दबदबा

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से तो बाहर हो चुकी है। सीएसके ने ऋतुराज गायकवड़ को शुरुआत में कुछ खास मौके नहीं दिए। लेकिन पिछले कुछ मैच में उन्होंने मिले मौके का बड़ा फायदा उठाया है।

आईपीएल 2020- सचिन तेंदुलकर हुए ऋतुराज गायकवड़ के कायल, युवा क्रिकेटर के लिए कही ये खास बात 2

ऋतुराज गायकवड़ ने पिछले दो मैचों में लगातार शानदार पचासे जड़े हैं और दोनों ही मैचों में अपनी टीम की जीत के नायक बने। उन्होंने कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ 53 गेंदों का सामना करते हुए बेहतरीन 72 रन की पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर भी ऋतुराज की बल्लेबाजी पर फिदा

युवा प्रतिभाशाली ऋतुराज की बल्लेबाजी काफी दिलकश है जिससे हर कोई तारीफ कर रहा है। बल्लेबाजी के दौरान क्रिकेटिंग शॉट्स खेल ऋतुराज ने काफी प्रभावित किया है, उनकी बल्लेबाजी देख मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी अपने आप को नहीं रोक सके और जमकर तारीफ की।

ऋतुराज गायकवाड़

क्रिकेट खेल के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से कहा कि “मैंने उनका ज्यादा खेल नहीं देखा है। लेकिन मैंने जो देखा है वो ये है कि वो एक शानदार बल्लेबाज है। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट शॉट्स खेले और सुधार किया है।”

लंबी पारी खेल सकते हैं ऋतुराज

“जब कोई बल्लेबाज सही क्रिकेट शॉट्स खेलना शुरू करता है, गेंद को कवर या मिड-विकेट के ऊपर से मारता या सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से खेलता है, तो समझा जाता है कि वो बल्लेबाज लंबी पारी खेलने के लिए बना है।”

आईपीएल 2020- सचिन तेंदुलकर हुए ऋतुराज गायकवड़ के कायल, युवा क्रिकेटर के लिए कही ये खास बात 3

इसके साथ ही आगे सचिन तेंदुलकर ने ऋतुराज में भरोसा जताया और उनकी मानसिकता की तारीफ की। सचिन ने कहा कि  “मुझे लग रहा है कि अगले मैच में वो फिर से पारी की शुरुआत करेंगे क्योंकि उनकी तकनीक और मानसिकता कमाल की है।”