WATCH: जब सचिन तेंदुलकर ने वीवीएस लक्ष्मण पर की बाउंसर की बौछार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सचिन तेंदुलकर ने की थी वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर बाउंसर की बौछार 

WATCH: जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सचिन तेंदुलकर ने की थी वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर बाउंसर की बौछार

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने काफी समय एक साथ क्रिकेट खेला था। सचिन ने 1989 में ही डेब्यू किया था वहीं लक्ष्मण ने उनसे काफी बाद किया लेकिन इसके बावजूद दोनों की दोस्ती काफी अच्छी थी। दोनों ने काफी समय तक भारतीय बल्लेबाजी का भार अपने कंधे पर उठाया था।

सचिन तेंदुलकर ने कराया था अभ्यास

WATCH: जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सचिन तेंदुलकर ने की थी वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर बाउंसर की बौछार 1

सचिन तेंदुलकर भले ही क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज में गिने जाते हैं लेकिन किसी भी खिलाड़ी की मदद करने में वह कभी पीछे नहीं रहे है। वीवीएस लक्ष्मण की भी उन्होंने ऐसे ही मदद की थी।

इंग्लैंड की टीम 2008 में भारत के दौरे पर आई थी। चेन्नई में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने वीवीएस लक्ष्मण को जमकर बाउंसर खेलने की प्रैक्टिस करवाई थी। टीम के सपोर्ट स्टाफ का  हिस्सा थे पैडी अप्टन ने इस वीडियो को शेयर किया।

भारत ने जीता था मैच

WATCH: जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सचिन तेंदुलकर ने की थी वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर बाउंसर की बौछार 2

यह मैच भारतीय टीम इतिहास के सबसे यादगार मैचों में गिना जाता है। टीम इंडिया को अंतिम पारी में जीत के लिए 387 रनों की जरूरत थी। सचिन तेंदुलकर के शतक बनाया वहीं वीरेंदर सहवाग और युवराज सिंह के अर्धशतक की बदौलत टीम ने इस मैच के अपने नाम किया था।

इस मैच से ठीक पहले मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने इसे मुंबई हमले में मारे गये लोगों को समर्पित किया था।

आज भी दोस्ती बरकरार

WATCH: जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सचिन तेंदुलकर ने की थी वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर बाउंसर की बौछार 3

सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इनकी दोस्ती आज भी बरकरार है। दोनों इस समय बीसीसीआई की सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं। इसके साथ ही आईपीएल में लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद तो वहीं सचिन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं।

देखें वीडियो:

Related posts