जब लोगो ने सचिन की कार पर लगा दी थी खरोंचें और तोड़ दी थी सचिन के कार की छत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG! जब विश्व कप जीतने के बाद फैंस ने खरोंच डाली थी सचिन की कार, पूरा वाक्या जान आप भी रह जायेगे हैरान 

OMG! जब विश्व कप जीतने के बाद फैंस ने खरोंच डाली थी सचिन की कार, पूरा वाक्या जान आप भी रह जायेगे हैरान

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है. सचिन तेंदुलकर ने अपने 25 साल के लम्बे क्रिकेट करियर में कई उपलब्धियां प्राप्त की हुई है जिसके चलते उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया है.

अपने जन्मदिन से एक दिन पहले सोमवार को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने एक बहुत ही रोचक और दिलचस्प वाकया अपने प्रशंसकों को बताया है. यह वाकया भारत के साल 2011 विश्वकप जीतने से जुड़ा हुआ है.

2011 विश्व कप जीत के बाद सचिन की कार में आई थी काफी खरोंच 

OMG! जब विश्व कप जीतने के बाद फैंस ने खरोंच डाली थी सचिन की कार, पूरा वाक्या जान आप भी रह जायेगे हैरान 1

आपकों बता दे, जब भारतीय टीम ने साल 2011 का विश्व जीता था, तो क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर की कार में काफी खरोंच आ गई थी.

सचिन तेंदुलकर ने खुद इस बात का खुलासा क्रिकेट लेखक बोरिया मजुमदार की किताब ‘इलेवन गार्ड्स एंड ए बिलियन इंडियंस’ के पुस्तक विमोचन पर किया है.

मेरी कार की छत पर नाचने-गाने लगे लोग

OMG! जब विश्व कप जीतने के बाद फैंस ने खरोंच डाली थी सचिन की कार, पूरा वाक्या जान आप भी रह जायेगे हैरान 2

सचिन तेंदुलकर ने पुस्तक के विमोचन पर बताया, “मेरी पत्नी अंजली थोड़ी अंधविश्वासी है. जिसके चलते वह हमारा फाइनल मैच देखने स्टेडियम नहीं आई थी, लेकिन जब हम विश्वकप जीत गये, तो मैंने उन्हें हमारे ड्रेसिंग रूम में बुलाया और जब वह आ रही थी, तो स्टेडियम के बाहर लोग नाच रहे थे जश्न मना रहे थे और कारों के ऊपर कूद रहे थे. जैसे-तैसे वह हमारे ड्रेसिंग रूम में आ गई थी, लेकिन जब हम वापस होटल के लिए निकले, तो मैंने देखा कि मेरी कार में बहुत सी खरोंच थी. मेरी कार की छत की हालत भी ठीक नहीं थी.

मेरे कार के ड्राइवर ने मुझे बताया, कि जैसे ही मैंने मैडम को छोड़ा, तो लोग कार की छत के ऊपर नाचने-गाने लगे थे, इसलिए वह कार आज भी मुझे विश्वकप जीत की याद दिलाती है. मैं उस कार की खरोचों को ‘खुशनुमा खरोंच’ कहता हूं. 

शानदार रहा है क्रिकेट करियर 

OMG! जब विश्व कप जीतने के बाद फैंस ने खरोंच डाली थी सचिन की कार, पूरा वाक्या जान आप भी रह जायेगे हैरान 3

आपकों बता दे, कि सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए जहां 200 टेस्ट मैचों में 53.79 की शानदार औसत से 15921 रन बनाये. वही सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 44.83 की औसत से व 86.24 के स्ट्राइक रेट से 18426 रन बनाये है.

Related posts

Leave a Reply