क्रिकेट के भगवान ने अपनी फिल्म "सचिन ए बिलियन ड्रीम" को अपने इन खास लोगो को किया समर्पित | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के भगवान ने अपनी फिल्म “सचिन ए बिलियन ड्रीम” को अपने इन खास लोगो को किया समर्पित 

क्रिकेट के भगवान ने अपनी फिल्म “सचिन ए बिलियन ड्रीम” को अपने इन खास लोगो को किया समर्पित

सचिन के चाहने वालो ने अगर 2017 में सबसे ज्यादा किसी चीज का इन्तजार किया है, तो वो सचिन की 26 मई को आने वाली फिल्म “सचिन ए बिलियन ड्रीम” का किया है. सचिन के चाहने वालो को इस फिल्म का बेसब्री से इन्तेजार है. ये फिल्म एक डॉक्युमेंट्री फिल्म है. ये फिल्म सचिन के अनछुए पहलूओं से सचिन के चाहने वालो को परिचित कराएगी. इस फिल्म के ट्रेलर को भी लोगो  द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है. और अब कुछ दिनों बाद ही ये फिल्म देश भर के सिनेमाघरो में लग जाएगी. सचिन भी इस फिल्म का जमकर प्रचार कर रहे है. और अब उन्होंने अपने दो खास लोगो को ये फिल्म समर्पित कर दी है.आईपीएल के दौरान देश के कप्तान विराट कोहली को मिला एक और फैन, कोहली ने खुद ट्वीट कर किया तारीफ

सचिन ने अपनी ये फिल्म अपने बड़े भाई व अपने पिताजी को समर्पित की 

सचिन की फिल्म 26 मई को थिएटर पर हिट हो ही जाएगी. लेकिन इसी बीच सचिन तेंदुलकर ने अपनी ये फिल्म अपने दिवंगत पिता रमेश तेंदुलकर और बड़े भाई अजित तेंदुलकर को समर्पित कर दी है. रमेश तेंदुलकर, सचिन के पिता, एक प्रसिद्ध मराठी कवि थे. जिनका 1999 में निधन हो गया था. सचिन को उनके पिता से कुछ कीमती सलाह मिली थी. जो सचिन के जीवन में बहुत काम आई.

सचिन को क्रिकेट का भगवान बनाने में बड़े भाई का ही है हाथ 

कहते है सचिन को ‘सचिन’ व क्रिकेट का भगवान बनाने में अगर किसी का हाथ रहा तो वो सचिन के बड़े भाई अजित तेंदुलकर का ही हाथ रहा, उन्होंने सचिन को एक क्रिकेटर बनाने के लिए अपना पूरा जीवन दाव पर लगा दिया था. उन्होंने ही सचिन को बचपन से क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और खुद उन्हें क्रिकेट की बारिकिया सिखाई.

सचिन की फिल्म से जुड़े है कई दिग्गज लोग 

सचिन के जीवन पर आधारित बनी ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ फिल्म में मास्टर ब्लास्टर की क्रिकेट और निजी जिंदगी को विस्तार से व उनके जीवन के पहलुओं का खुलासा किया गया है, जिन्हें पहले कभी नहीं सुना या देखा गया है. ये फिल्म 200 नाट आउट के रवि भगचंदका और कार्निवल मोशन पिक्चर्स के श्रीकांत भासी द्वारा निर्मित है. और ऑस्कर विजेता निदेशक जेम्स अर्स्कीन इस फिल्म के निदेशक है. इस फिल्म में सगीत भी ऑस्कर विजेता ए आर रहमान ने दिया है. ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई को रिलीज होने के लिए तैयार है.बाहुबली-2 को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने दी अपने ही अंदाज में प्रतिक्रिया

सचिन के 10 हजार घंटे के वीडियो फुटेज खंगाले गए है इस फिल्म को बनाने में 

भारत रत्न सचिन की मूवी ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ को बनाने के लिए साढ़े तीन साल तक लगातार कैमरे से हर जगह सचिन को फॉलो किया गया. और इस मूवी में सचिन के 10 हजार घंटे के वीडियो फुटेज खंगाले गए है. तब जाकर सचिन पर आधारित ये डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाई गई है.

Related posts