विडियो : बीच सड़क सचिन तेंदुलकर ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो को दी कभी न भूलने वाली सीख | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो : बीच सड़क सचिन तेंदुलकर ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो को दी कभी न भूलने वाली सीख 

विडियो : बीच सड़क सचिन तेंदुलकर ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो को दी कभी न भूलने वाली सीख

क्रिकेट में अपने चमत्कारी प्रदर्शन से लोगों को अपना दिवाना बनाने वाले सचिन तेंदुलकर आये दिन किसी न किसी अच्छे काम के लिए चर्चा में रहते हैं। इसी सिलसिले में मास्टर ब्लास्टर ने लोगों को ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए सजग किया।  भारतीय इतिहास के सफलतम कप्तान के रूप में याद रहेंगे धौनी : द्रविड़

विडियो : बीच सड़क सचिन तेंदुलकर ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो को दी कभी न भूलने वाली सीख 1

दरअसल सचिन ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में सचिन अपनी कार में बैठे हैं और वो एक रेड लाइट पर रुके हैं। सचिन के आस- पास कुछ लोग भी हैं, जो बिना हेलमेट के खड़े हैं। उन्होंने उन लोगों को हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाने के लिए कहा।

इस दौरान सचिन ने लोगों को यह भी बताया, कि किस तरह से वो भी ट्रैफिक के नियमों का पालन करते हैं और अपनी सुरक्षा में कोई चूक नहीं होने देते हैं। सचिन कार की पिछली सीट पर बैठे हैं। उन्होंने बाइक सवार से कहा कि हेलमेट पहनो, सड़क सुरक्षा हर व्यक्ति के लिए जरूरी है।

उन्होंने यह भी कहा, कि कृपया हेलमेट पहने, हेलमेट न पहन कर बाइक चलाने से आपकी जान को खतरा हो सकता है। इसलिए अपनी सुरक्षा, अपने हाथ। इतना ही नहीं सचिन ने उन लड़कों से कहा कि वादा  करो कि अब बिना हेलमेट पहने कभी भी बाइक नहीं चलाओगे।

सचिन ने कुछ इस तरह ट्वीट किया-

सचिन को रुका देख आस-पास से गुजर रहे लोगों ने सेल्फी लेना शुरू कर दिया। सचिन ने भी अपनी कार के अंदर से फैन्स का अभिवादन किया।  चेतेश्वर पुजारा ने लगाया दोहरा शतक, तो रिद्धिमान साहा ने रांची के मैदान पर तोड़ा महेंद्र सिंह का बड़ा रिकॉर्ड

सचिन के इस ट्वीट के बाद उनके चाहने वालों ने भी जवाब देते हुए सड़क सुरक्षा का समर्थन किया। कुछ ट्वीट इस तरह हैं-

सचिन के इस ट्वीट से पता चलता है कि वो किस तरह से लोगों को जागरूक करते रहते हैं। इसके साथ- साथ वो कई समाजसेवी संस्थानों से जुड़े हैं, वो लगातार इस तरह के कार्यों को करते रहते हैं।

Related posts