सचिन तेंदुलकर के दोहरें शतक के चलते धोनी को झेलना पड़ा था तिरस्कार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन धोनी बने थे गुस्से का शिकार, सरेआम कैमरे के सामने हुई थी धोनी की बेईज्जती 

8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन धोनी बने थे गुस्से का शिकार, सरेआम कैमरे के सामने हुई थी धोनी की बेईज्जती

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आजतक सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे है और इन 7 दोहरे शतक को 5 बल्लेबाजों ने बनाया हुआ है. 7 दोहरें शतक में से अकेले तीन दोहरे शतक तो भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ही लगाये हुए है.

सचिन तेंदुलकर ने लगाया था वनडे क्रिकेट का पहला दोहरा शतक 

8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन धोनी बने थे गुस्से का शिकार, सरेआम कैमरे के सामने हुई थी धोनी की बेईज्जती 1

आपकों बता दे, कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे पहला दोहरा शतक बनाया था. उन्होंने यह दोहरा शतक आज 24 फरवरी के दिन ही बनाया था.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में गव्लियर के मैदान पर 147 गेंदों पर 200 रन का शानदार नाबाद दोहरा शतक लगाया था. सचिन ने अपने इस दोहरें शतक के दौरान 25 शानदार चौके व 3 गगनचुम्बी छक्के लगाये थे.

दोहरें शतक के चलते धोनी को होना पड़ा था गुस्से का शिकार 

8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन धोनी बने थे गुस्से का शिकार, सरेआम कैमरे के सामने हुई थी धोनी की बेईज्जती 2

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने तो इस मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया, लेकिन उनके इस शानदार दोहरें शतक के चलते भारतीय टीम के उस समय कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी को प्रशंसकों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. धोनी के लिए भारतीय दर्शकों ने वु… की आवाज भी निकाल डाली थी और उनसे उस वक्त सभी प्रशंसक नराज थे.

सचिन को स्ट्राइक ना देने के चलते गुस्से में आ गये थे भारतीय प्रशंसक 

8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन धोनी बने थे गुस्से का शिकार, सरेआम कैमरे के सामने हुई थी धोनी की बेईज्जती 3

धोनी पर प्रशंसकों का गुस्सा इसलिए बरसा था, क्योंकि वह सचिन तेंदुलकर को स्ट्राइक ही नहीं दे रहे थे. दरअसल, जब भारतीय टीम की पारी का 48वां ओवर चल रहा था, तो सचिन 47.4 ओवर तक 199 रन के स्कोर पर पहुंच गये थे.

47.5 बॉल पर स्ट्राइक में धोनी आ गये थे उन्होंने यह गेंद को डॉट खेला इसके बाद उन्होंने 47.6 बॉल पर एक रन ले लिया और स्ट्राइक अपने पास रख ली.

इसके बाद जब भारत की पारी का 49वां ओवर डेल स्टेन लेकर आये तो धोनी ने शुरूआती तीन गेंद पर 2 छक्के व 1 चौका जड़ दिया उसके बाद उन्होंने ही ओवर की पांचवी और छठी गेंद खेली.

इसके बाद फिर धोनी ने एक रन ले लिया और 50वें ओवर में भी स्ट्राइक अपने पास ले ली. धोनी की इस हरकत को देख स्टेडियम में आये दर्शकों ने अपना आपा खो दिया और सभी धोनी की होटिंग करने लगे और वु….. की आवाजें निकालने लगे थे .

धोनी ने 50वें ओवर की पहली गेंद पर भी छक्का लगा दिया. इसके बाद उन्होंने 49.2 बॉल पर सचिन को स्ट्राइक दी. इसके बाद अगली ही गेंद 49.3 बॉल पर सचिन ने एक रन ले लिया और अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था.

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर के शानदार दोहरें शतक के चलते 401 रन बनाये थे. वही भारत ने साउथ अफ्रीका को 248 रन पर आउट कर दिया था और भारत ने यह मैच 153 रन से जीत लिया था.

Related posts

Leave a Reply