आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर सचिन तेंदुलकर रखते हैं ये राय, इस फॉर्मेट को लेकर कही बड़ी बात 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर सचिन तेंदुलकर रखते हैं ये राय, इस फॉर्मेट को लेकर कही बड़ी बात

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने के लिए एक प्रतिस्पर्धी प्रक्रिया शुरू की जिसे अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता है। इसकी शुरुआत इसी साल अगस्त से हुई है जिसमें टॉप टीमों के बीच दो साल कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी।

सचिन तेंदुलकर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को बताया बेस्ट

जिसमें से टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में 2021 में फाइनल मैच खेला जाएगा। अब तक तो आईसीसी की ये नई योजना बहुत ही अच्छे से चल रही है और अपनी रफ्तार पकड़ने को है।

शेन वार्न

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक भारतीय टीम नंबर एक पर काबिज है। जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अपने अंकों में और ज्यादा इजाफा कर सकती है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस टेस्ट चैंपियनशिप को सही और बेहतरीन करार दिया।

टेस्ट चैंपियनशिप से टीमों और  दर्शकों में भी आएगा रोमांच

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कहा कि “मुझे लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप महत्वपूर्ण है, दर्शकों के लिए और ज्यादा से ज्यादा हर मैच में इसका पालन किया जाएगा। मेरा मानना है कि अगले बहुत छह महीने वास्तव में रोमांचक होने जा रहे हैं। क्योंकि कई बार नंबर प्ले में आएंगे।”

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मतलब सभी के लिए बहुत कुछ है। और इसमें क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। मुझे पता है कि क्रिकेटर्स हर मैच जीतने के लिए बाहर उतरेंगे और किसी भी स्तर पर इसे कम नहीं करेंगे।”

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर सचिन तेंदुलकर रखते हैं ये राय, इस फॉर्मेट को लेकर कही बड़ी बात 1

3 टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर किसी टीम ने पहले दो मैच जीते हैं तो एक प्रवृति है कि खिलाड़ी कभी-कभी पालन नहीं करते हैं और दर्शकों के बीच उतना उत्साह नहीं रहता है लेकिन जहां तक क्रिकेटर्स का संबंध है वे चाहते हैं। वो हर मैच को जीतना चाहेंगे। इसने जो भी किया है वो हर मैच को महत्वपूर्ण बना दिया है। ना केवल क्रिकेटर्स बल्कि दर्शकों के लिए भी ये वास्तव में क्रिकेट के लिए अहम है।”

टेस्ट क्रिकेट को हमेशा से ही माना जाता है मुश्किल फॉर्मेट

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर आगे कहा कि “जब टेस्ट क्रिकेट की वकालत करने वाले खिलाड़ियों की बात आती है तो मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में ऐसा होना हैरानी भरा है क्योंकि मेरा हमेशा से ही मानना रहा है कि टेस्ट क्रिकेट सबसे मुश्किल फॉर्मेट है और अगर इसे अच्छे से निष्पक्ष विकेट पर खेला जाता है। जिससे दर्शकों को तेजी से गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कुछ शानदार देखने को मिलेगा और फिर स्पिनर भी खेल में आ सकते हैं। इसलिए उन्हें तीनों ही पहलुओं का स्वाद मिलेगा।”

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर सचिन तेंदुलकर रखते हैं ये राय, इस फॉर्मेट को लेकर कही बड़ी बात 2

“मुझे लगता है कि ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का एक बड़ा अर्थ ये होगा कि अगर खेल अच्छे टेस्ट विकेट पर खेले जाते हैं, अन्यथा जैसा कि हमने पहले देखा है, आप स्थिर महसूस करते हैं और आपको लगता है कि खेल कहीं भी नहीं चल रहा है। ये देखने में थोड़ा उबाऊ हो जाता है। लेकिन अगर अच्छे विकेटों पर खेला जाता है तो दर्शकों के लिए अच्छा रोमांच आएगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts