केन विलियमसन

क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए विश्व कप की शुरुआत की है. जिसके बाद से कई रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते भी हैं. इंग्लैंड में खेले गये पिछले विश्व कप के दौरान भी ऐसा ही हुआ था. जहाँ पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर के एक विशेष विश्व कप के रिकॉर्ड को मात्र एक मिनट से ही छोड़ दिया है.

केन विलियमसन ने विश्व कप के इस रिकॉर्ड में सचिन को पीछे छोड़ा

केन विलियमसन

जब विश्व कप में किसी बल्लेबाजी रिकॉर्ड की बात होती है तो अपने आप दिमाग में भारतीय पूर्व दिग्गज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम दिमाग में आ जाता है. विश्व कप में उन्होंने रिकॉर्ड 6 शतक जड़े हैं और उसके साथ ही रिकॉर्ड 2278 रन भी बनाये हैं. हालाँकि इंग्लैंड में खेले गये 2019 विश्व कप के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर को एक मिनट से पीछे छोड़ दिया.

केन विलियमसन ने विश्व कप 2019 के दौरान 1131 मिनट तक मैदान पर बल्लेबाजी की थी. जबकि उससे पहले एक विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा देर बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. जिन्होंने 2003 विश्व कप में 1130 मिनट बल्लेबाजी की थी. जिसके कारण अब केन विलियमसन से मात्र एक मिनट से सचिन को पीछे छोड़ दिया.

विश्व कप के दौरान शानदार फॉर्म में थे केन विलियमसन

केन विलियमसन ने सचिन तेंदुलकर को विश्व कप के इस रिकॉर्ड में मात्र एक मिनट से पीछे छोड़ा 1

उस विश्व कप के दौरान अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने वाले केन विलियमसन ने 82.57 के शानदार औसत से 578 रन बनाये थे. जिसमें 2 शतक और 2 अर्द्धशतक भी शामिल रहे थे. हालाँकि फाइनल में उनकी टीम आईसीसी के अजीबोगरीब नियम के कारण हार गयी थी और खिताब जीतने से चूक गयी थी.

विलियमसन का बतौर कप्तान भी रिकॉर्ड अच्छा रहा था. हालाँकि रन बनाने के मामले में वो उस विश्व कप में चौथ नंबर पर मौजूद थे. यदि विलियमसन के बल्लेबाजी को देखें तो उम्मीद है की वो भविष्य में ऐसे कई और रिकॉर्ड तोड़ते हुए भी नजर आ सकते हैं. जो उनकी पहचान भी है.

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट हैं बंद

केन विलियमसन ने सचिन तेंदुलकर को विश्व कप के इस रिकॉर्ड में मात्र एक मिनट से पीछे छोड़ा 2

मौजूदा समय में विश्व कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण कई देशो में लॉकडाउन लगा हुआ है. इसी वजह से क्रिकेट भी बंद पड़ा है. आईपीएल जैसी लीग को भी बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. इस लीग में केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं. जिसके कारण वो भी इस लीग का इंतजार कर रहे हैं.