इतिहास के पन्नो से: सचिन ने किया खुलासा , एक नेवले की वजह से इंडिया ने जीता था हीरो कप का सेमीफाइनल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इतिहास के पन्नो से: सचिन ने किया खुलासा , एक नेवले की वजह से इंडिया ने जीता था हीरो कप का सेमीफाइनल 

इतिहास के पन्नो से: सचिन ने किया खुलासा , एक नेवले की वजह से इंडिया ने जीता था हीरो कप का सेमीफाइनल

हाल में सचिन की बायोपिक सचिन:अ बिलियन ड्रीम्स मूवी रिलीज़ हुए हैं, जिसके प्रमोशन में सचिन इस समय काफी व्यस्त चल रहे हैं. ऐसे में हाल में उन्होंने ने इंटरव्यू में खुलासा किया कैसे उन्होंने हीरो कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया था .

हारे हुए मैच में जीत हुए थी हासिल 

हाल में ही एक इंटरव्यू में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने हीरो कप के सेमीफाइनल के दौरान मिली नाटकीय जीत के बारे में खुलासा किया. भारत ने ये मैच बेहद नाटकीय रूप से 2 रन से जीत  लिया था. मैच का आखिरी ओवर भी सचिन ने ही किया था.

टीम की नज़र नेवले पर थी  

कोलकत्ता में हुए हीरो कप के सेमीफाइनल के बारे में बात करते हुए सचिन ने बताया कि ईडन गार्डन पर एक नेवला बार-बार आ रहा था. जब भी वो भी मैदान पर आता था. हमे एक विकेट मिल जाती थी. हम जब मैच हारने लगते तो हम सब ये मनाने लगते थे, कि एक बार फिर से वो नेवला निकल आए . नेवला जितनी बार भी मैदान में आता था हमे कोई न कोई विकेट मिल जाता था.

किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

टीम बार बार नेवले को मैदान पर देखना चाहती थी

हमे जितनी बार भी विकेट मिल रही थी उस समय वो नेवला मैदान पर होता था. ऐसे में सब खिलाड़ी चाह रहे थे कि वो नेवला लगतार  मैदान पर रहें. ताकि हमे लगतार विकेट मिलती रह. हमे जब भी लगता कि मैच हम से दूर जा रह हैं हम प्रार्थना कि वो नेवला भी फिर से निकल आए और हमे एक और विकेट मिल जाए.

सचिन अ बिलियन ड्रीम के इंतजार में है यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, था सचिन के बेहद करीब लेकिन सचिन ने प्रीमीयर में नहीं भेजा निमंत्रण

सचिन ने भी किया था नेवले का इंतज़ार 

सचिन को मैच में आखिरी ओवर डालना था . इस ओवर में साउथ अफ्रीका को मैच जीतने के लिए सिर्फ 6 रन की जरूरत थी. ऐसे में वो मैदान पर उस नेवले का इंतज़ार कर रहे थे. उन्हें उम्मीद थी अगर नेवला दिख गया, तो वो इस ओवर में विकेट लेंगे और टीम मैच जीत जाएगी.

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका 6 रन भी नहीं बना पाई थी 

मैच के आखिरी ओवर में अफ्रीका को सिर्फ 6 रन की जरूरत थी . ऐसे में टीम के कप्तान अजहर ने सचिन को गेंदबाज़ी करने को कहा. सबसे पहले सभी को लगा ये निर्णय गलत हैं, लेकिन कप्तान ने सचिन के ऊपर एक दांव खेला था. सचिन ने इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी की थी. सचिन ने आखिरी ओवर में शुरूआती तीनों गेंदों में कोई भी रन दिया था. इसके बाद उन्होंने 2 विकेट हासिल किये थे. आखिरी गेंद पर चौका लगने के बाद भारत ने ये मैच 2 रन से जीत लिया था.

सचिन की बायोपिक रिलीज़ हो चुकी हैं. इस मूवी में सचिन के जीवन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण घटनाओ के बारे में बताया गया हैं.

Related posts