सचिन तेंदुलकर ने आर अश्विन को भारतीय टेस्ट टीम का बताया अग्रणी गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट, रोहित और पुजारा नहीं इस खिलाड़ी को टेस्ट का बेहतर भारतीय खिलाड़ी मानते हैं सचिन तेंदुलकर 

विराट, रोहित और पुजारा नहीं इस खिलाड़ी को टेस्ट का बेहतर भारतीय खिलाड़ी मानते हैं सचिन तेंदुलकर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम विशाखापट्टनम में होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब खेलने उतरेगी तो इस बार गेंदबाजी की अनुवायी रविचन्द्रन अश्विन के हाथों में रहना तय है जो भारत के टेस्ट मैचों में प्रमुख गेंदबाज हैं।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में हैं आर अश्विन पर नजरें

रविचन्द्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों ही मैचों में मौका नहीं मिला था। अश्विन को उस दौरान तो प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया लेकिन भारत की पिचों पर अश्विन के बिना टीम का उतरना मुश्किल है।

आर अश्विन

ऐसे में अश्विन अपने आपको फिर से साबित करना चाहेंगे कि वो टेस्ट क्रिकेट में तो भारत के सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं। आर अश्विन पर हर किसी की नजरें लगी रहेंगी।

सचिन तेंदुलकर ने आर अश्विन का बताया भारतीय टीम का अभिन्न अंग

तो साथ ही भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी अश्विन को टेस्ट में भारत के शीर्ष गेंदबाज बताया है। सचिन ने पीटीआई से कहा कि “अश्विन अग्रणी गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने न केवल सिर्फ गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, बल्कि अहम रन भी बनाए हैं। इसलिए मुझे लगता है कि वो बिना किसी संदेह के इस भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा हैं।”

विराट, रोहित और पुजारा नहीं इस खिलाड़ी को टेस्ट का बेहतर भारतीय खिलाड़ी मानते हैं सचिन तेंदुलकर 1

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि हर किसी के करियर में उतार-चढ़ाव आने वाले हैं। अश्विन लंबे समय से आस-पास हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, निरंतरता दिखायी है। मेरे लिए अश्विन इस भारतीय सेट-अप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।”

भारत है इस टेस्ट सीरीज का फेवरेट

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने सीरीज में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले को लेकर कहा कि

विराट, रोहित और पुजारा नहीं इस खिलाड़ी को टेस्ट का बेहतर भारतीय खिलाड़ी मानते हैं सचिन तेंदुलकर 2

“जाहिर है भारत फेवरेट होगा। हालांकि अगर हमें लगता है कि ये सीरीज कॉकवॉक होगी, तो हम गलत हैं। लेकिन हां, दक्षिण अफ्रीका के लिए इसका एक मैच बनाने के लिए हो सकता है। उन्हें वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts