सचिन तेंदुलकर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को किया सलाम, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को किया सलाम, देखें वीडियो 

सचिन तेंदुलकर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को किया सलाम, देखें वीडियो

भारत में कल 87वां वायु सेना दिवस मनाया गया। इस मौके पर गाजियाबाद में वायु सेना के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी शामिल हुए। उन्होंने इसके कई फोटो और वीडियो सोशल  मीडिया पर शेयर किये हैं। सचिन वायु सेना में ग्रुप कैप्टन हैं और वायु सेना के कार्यक्रम में कई बार देखें गये हैं।

अभिनंदन को दिया सलाम

सचिन तेंदुलकर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सलाम किया। उन्होंने अभिनंदन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। अभिनंदन ने वायु सेना दिवस के मौके पर अभिनंदन ने एवेंजर फॉर्मेशन में तीन मिग-21 विमानों की अगुआई की।

सचिन ने अभिनंदन वर्धमान वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा

“विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वायु सेना के 87 वीं वर्षगांठ पर मिग -21 बाइसन में उड़ान परेड का नेतृत्व किया। उनकी भावना और साहस हम सभी के लिए प्रेरणा है। आज उसे परेड का नेतृत्व करते देख रोंगटे खड़े थे।”

 पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया था

वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया था। अभिनंदन उस समय मिग-16 पर थे वहीं एफ-16 बेहतरीन लड़ाकू विमान माना जाता है। इसी साहस के लिए पूरी दुनिया में अभिनंदन की तारीफ हुई थी।

इसके साथ उनका विमान पाकिस्तान में जाकर गिरा था और वहां की सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कुछ दिन पाकिस्तान में रहने के बाद पाक सरकार ने उन्हें रिहा करने का फैसला किया था। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक किया था।

देखें वीडियो:

Related posts