क्रिकेट के भगवान ने यहाँ किया अपनी फिल्म का प्रचार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के भगवान ने यहाँ किया अपनी फिल्म का प्रचार 

क्रिकेट के भगवान ने यहाँ किया अपनी फिल्म का प्रचार

क्रिकेट के 140 साल के इतिहास में न जाने कितने अनगिनत खिलाड़ियों को आज तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला मगर इनमे से कुछ ही खिलाड़ी 140 साल के इतिहास में एसे हो पाए जिन्होंने सदा के लिए क्रिकेट में अपना नाम अमर कर लिया है और इन्ही अपना नाम अमर करने वाले खिलाड़ियों में सबसे ऊपर अगर किसी का नाम होगा तो वो नाम होगा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले ‘सचिन तेंदुलकर’ का सचिन ने अपने क्रिकेट जीवन में कई उपलब्धिया हासिल की और उनकी इन्ही उपलब्धियो के चलते ही सचिन पर आधारित एक फिल्म आने वाली है. जिसका नाम है “सचिन ए बिलियन ड्रीम ” जिसके प्रचार में सचिन आजकल व्यस्त है. और अपनी इसी फिल्म के  प्रचार के चलते सचिन अभी इंग्लैंड के लन्दन में है. जहा अपनी  फिल्म का प्रचार  कर रहे है.रोमांचक जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कप्तान स्टीव स्मिथ या धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया जादूगर

अपनी फिल्म के समारोह पर हिस्सा लिया 

सचिन ने लन्दन के किआ ओवल में भारतीय प्रसंसको के साथ अपने जीवन में आधारित बनी फिल्म के एक समारोह में हिस्सा लिया. सचिन की मौजूदगी से उनके समर्थक बहुत उत्साहित नजर आ रहे थे और इसी मौके पर उन्होंने अपनी फिल्म के बारे में अपने चाहने वालो को बताया.

उनके साथ साथ फिल्म के निर्देशक व निर्माता भी थे मौजूद 

‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ के समारोह में सचिन के साथ-साथ फिल्म  फिल्म के निर्देशक जेम्स अर्स्किन व निर्माता रवि भागचंद्र भी बातचीत में उपस्थित थे. ये फिल्म 26 मई को रिलीज होने वाली है.

आईपीएल में भी कर चुके है प्रचार 

सचिन अपने जीवन पर आने वाली इस फिल्म का जमकर प्रचार कर रहे है. वो हाल ही में अपनी इस फिल्म का प्रचार करने के लिए आईपीएल मैच से पहले आने वाले शो एक्स्ट्रा इनिंग में भी नजर आये थे और उन्होंने जमकर अपनी इस आने वाली फिल्म के बारे में बात की थी.विराट कोहली की आलोचना के बीच बचाव में उतरे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, आलोचकों सो सुनाई खरी खोटी

क्रिकेट के मैदान में ये रिकॉर्ड किये अपने नाम 

सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 200 टेस्ट की 329 पारियों में 53.78 की औसत से 15,921 रन बनाए हैं. इसमें 51 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 248 का है. सचिन ने टेस्ट में 69 छक्के जड़ने के अलावा सचिन ने 115 कैच भी लपके हैं टेस्ट में सचिन के नाम 46 विकेट भी  हैं.

वहीं वनडे की बात की जाए तो सचिन 463 मैचों की 452 पारियों में 44.83 की औसत 18,426 रन बनाए इसमें उन्होंने 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 200 का है वनडे में सचिन ने 154 विकेट अपने करने के अलावा 2016 चौके और 196 छक्के जड़े हैं.

Related posts