अपने जीवन पर बनी फ़िल्म के लिए सचिन तेंदुलकर नहीं लेंगे कोई पैसा 1

भारत के सिमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी के जीवन पर बनी फ़िल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी पिछले कई दिनों से क्रिकेट फैन्स के लिए चर्चा का विषय बनी हुई हैं. फ़िल्म में दर्शाया गया कि किस तरह भारतीय कप्तान ने संघर्ष करके अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया.

धोनी की बायोपिक एक एकलौती फ़िल्म नहीं जो क्रिकेटर के जीवन पर आधारित है और सिनेमाघरों धमाल मचा रही हैं. भारतीय के महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी फ़िल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ भी जल्द सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही हैं.

यह भी पढ़े : वीरेंद्र सहवाग के ट्रोल पर सचिन तेंदुलकर का करारा जवाब

‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ फ़िल्म का टीज़र इस वर्ष 14 अप्रैल को रिलीज़ हो चूका है, जबकि फ़िल्म के 4 पोस्टर भी रिलीज़ हो चुके हैं.

धोनी के जीवन पर बनी फ़िल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी को लेकर अटकले लगाई गई कि धोनी ने इस फ़िल्म के लिए 20 करोड़ लिए, डेली भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने इस फ़िल्म के लिए 60 करोड़ लिये. हालाँकि फ़िल्म निर्माताओं या धोनी ने इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किया.

धोनी ने फ़िल्म के लिए कितने पैसे लिए इस पक्का प्रमाण नहीं मिल पाया, लेकिन यह खुलासा हो चूका है कि सचिन अपने जीवन पर बनने वाली फ़िल्म के लिए कोई पैसा नहीं लेंगे. सचिन के करीबी बताया है कि एकदिवसीय और टेस्ट में सर्वाधिक रन और शतक लगाने वाले सचिन अपने जीवन पर बनने वाली फ़िल्म के लिए डायरेक्टर रवि भाग्चंदाका से पैसे लेने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते हैं.

सूत्रों ने बताया

“फ़िल्म के निर्माता सचिन के दोस्त रवि भाग्चंदाका हैं. सचिन अपने दोस्त से कोई पैसा चार्ज करने के बारे में सपना में भी नहीं सोच सकते हैं”

फ़िल्म में बारे में एक रोचक बात और सामने आई हैं, कि सचिन के बचपन के रोल के लिए सचिन ने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी राजी कर लिया हैं.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी के भाई का उनकी बायोपिक में न होने पर आया बड़ा बयान कहा..

सूत्र ने आगे बताया “सचिन ने इस फिल्म के लिए सहमती देने के अलावा बायोपिक में अपनी बचपन की भूमिका निभाने के लिए बेटे अर्जुन को भी राजी कर लिया है”.

धोनी के जीवन पर बनी फ़िल्म ने पहले 3 दिनों में 66 करोड़ की कमाई किया जबकि सोमवार को यह आंकड़ा 74.51 करोड़ तक पहुच गया. सचिन की फ़िल्म की रिलीज़ डेट अभी पक्का नहीं है लेकिन यह तो अनुमान लगाया जा सकता है कि सचिन के जीवन पर बनने वाली फ़िल्म क्रिकेट फैन्स को बहुत पसंद आएगी.
‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ के डायरेक्टर जेम्स एर्स्किने होंगे, जबकि सचिन खुद फ़िल्म में अपनी भूमिका में होंगे.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.