आईपीएल फाइनल: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की जीत में इस विकेट को बताया सबसे अहम, कही ये बड़ी बात 1

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का खिताब आखिरकार एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने जीत लिया है। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस सीजन का खिताबी मुकाबला खेला गया जो अंतिम गेंद पर जाकर मुंबई के पाले में हुआ।

आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस ने खिताब को किया अपने नाम

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल की जंग हुई। इस मुकाबलें में आईपीएल इतिहास की दो सर्वश्रेष्ठ टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आमना-सामना हुआ।

आईपीएल फाइनल: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की जीत में इस विकेट को बताया सबसे अहम, कही ये बड़ी बात 2

दोनों ही टीमों की अपनी-अपनी रेपुटेशन के हिसाब से ये मैच जबरदस्त रहा और इस सांसे रोक देने वाले मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला जिसमें मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी।

महेन्द्र सिंह धोनी का रन आउट होना रहा मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 149 रनों का स्कोर खड़ा किया था जो चुनौतीभरा जरूर था लेकिन मुश्किल नहीं था।

आईपीएल फाइनल: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की जीत में इस विकेट को बताया सबसे अहम, कही ये बड़ी बात 3
PC_IPLT20.COM

लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस लक्ष्य को हासिल नहीं करने में सबसे बड़ा झटका महेन्द्र सिंह धोनी के रनआउट के रूप में लगा। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आए महेन्द्र सिंह धोनी का 2 रन बनाकर रन आउट होना मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रहा।

सचिन तेंदुलकर ने धोनी के रन आउट को दिया की-पॉइंट करार

और इस बात को मैच के खत्म होने के बाद मुंबई इंडियंस के आइकन सचिन तेंदुलकर ने भी माना। सचिन तेंदुलकर ने धोनी के रन आउट को अपनी टीम का टर्निंग-पॉइंट करार दिया।

आईपीएल फाइनल: सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की जीत में इस विकेट को बताया सबसे अहम, कही ये बड़ी बात 4

मैच के बाद सचिन ने कहा कि

अहम क्षण में धोनी का रन आउट होना की-पॉइंट रहा। इसके अलावा मैच में जब बुमराह आए और उन्होंने अपने ओवरों में महत्वपूर्ण गेंदबाजी की। खासकर मलिंगा के  उस महंगे ओवर के बाद। इसके बाद क्रुणाल पंड्या भी काफी रन दे गए। बुमराह बहुत मुश्किल समय में आए। मुझे लगता है कि मलिंगा ने वास्तव में अच्छी तरह से समाप्त किया। वो इस तरह से खत्म करने के लिए बेहतरीन ओवर था। हमने कुछ फाइनल यहां खेले हैं और टी-20 में इस तरह से टोटल को हमने अच्छे समाप्त किया है। हमारे पास एक शानदार टीम में जिसमें अनुभव और युवाओं का मिश्रण है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।